UP Weather Alert: यूपी में अगले तीन दिनों तक होगी बारिश, वज्रपात और ओलावृष्टि की भी संभावना...येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 01:12 PM (IST)

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश पिछले कई दिनों में पड़ी बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। मौसम सुहावना हो गया है और अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी और वज्रपात की भी संभावना है। इसी को देखते हुए IMD ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है। साथ ही विभाग ने कई जिलों में ओले गिरने और तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी दी है।

PunjabKesari

बता दें कि, राज्य में मई महीने में पड़ी गर्मी के लोग काफी परेशान थे। लेकिन महीने के अंतिम दिनों में हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी। बारिश होने से मौसम का मिजाज बदल गया। इसी के चलते आने वाले तीन दिनों में मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। जहां बारिश के साथ तेज हवाएं और ओले गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो यहां करीब 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। विभाग ने बारिश और वज्रपात के कारण विजिबिलिटी कम होने की बात भी कही है। वहीं, लोगों को घर से बाहर न निकलने की भी सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ेंः Brij Bhushan Singh News: बृजभूषण सिंह बोले- पहलवान मेरे बच्चों की तरह है, मुझे कुश्ती का भगवान कहते थे...इन्हें दोष नहीं देंगे

PunjabKesari

इन जिलों में जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया है। हालांकि राजधानी लखनऊ में गुरुवार को बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। जबकि पूर्वांचल के ज्यादातर इलाकों में मौसम बिल्कुल साफ रहने की बात कही गई है। यहां भीषण गर्मी पड़ सकती है हालांकि दिन के वक्त कुछ जगहों पर आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और कुछ दिनों के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static