UP Weather Alert: प्रदेश में इस सप्ताह बदलेगा मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश की संभावना और कई में लू की चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 09:31 AM (IST)

लखनऊ, Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों के पसीने निकाल दिए है। तेज धूप और चल रही गर्म हवाओं ने लोगों का घर से निकलना बंद कर दिया है। इसी बीच मौसम विभाग (IMD) से मिली जानकारी के मुताबिक आज यानी रविवार को प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज कुछ इलाकों में हल्के बादल छाएं हुए और कई जगहों पर बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। साथ ही कुछ लखनऊ, बांदा, चित्रकूट समेत प्रदेश के 17 जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञानियों ने अगले तीन दिन तेज गर्मी व तपिश की संभावना जताई है। इसके लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी किया है।

PunjabKesari

मौसम विभाग की मानें तो राज्य में इस सप्ताह भीषण गर्मी पड़ेगी। भीषण गर्मी के साथ लू चलने की संभावना है। वहीं, विभाग ने 26 मई के बाद से राज्य में मौसम बदलने की संभावना भी जताई है। 26, 27 और 28 मई को राज्य के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के कारण मौसम में बदलाव हो सकता है। इस वजह से कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी. राज्य के करीब 20 जिलों में इस वजह से बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

इन जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी
बता दें कि, मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में तीन दिन तक लू चलने के आसार हैं। लू का सर्वाधिक असर 20 से 22 मई के बीच प्रदेश के दक्षिण हिस्से में ज्यादा दिख सकता है। वहीं, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, कन्नौज, चित्रकूट, कानपुर देहात, प्रयागराज, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, जौनपुर, कुशीनगर, गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ और संतकबीर नगर में भी गर्मी बढ़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static