UP Weather Today: यूपी के 30 जिलों में ओलावृष्टि के साथ होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 12:02 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला आज यानी शुक्रवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने यूपी के 30 जिलों में आज झमाझम बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने का आसार है।

PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों से चलकर आने वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में अधिक प्रभावी होगा। इसके चलते शुक्रवार को पश्चिमी यूपी के 22 जिलों में तेज हवाओं के साथ आंधी पानी और कुछ जगहों पर ओलावृष्टि के आसार बन रहे हैं। वहीं, शनिवार को भी राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है और रविवार को भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। वहीं, सोमवार से अधिकतर जिलों में तापमान में भी 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः आज यूपी निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, मंजूरी मिलने पर शुरू होगी प्रक्रिया

PunjabKesari

इन जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार को सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, गौतम बुध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, एटा, कासगंज, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ेंः CM योगी 25 मार्च को करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, 1 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों की देंगे जानकारी

PunjabKesari

बारिश से हुआ किसानों की फसलों का भारी नुकसान
प्रदेश में हो रही इस बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है, जिससे किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई है। दरअसल किसानों की तैयार होने की कगार पर खड़ी सरसों, गेहूं, अरहर और केला की फसल पर आसमान से बरसी आफत ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static