UP Weather Update: यूपी में कड़ाके की सर्दी के बीच होगी बारिश, मौसम विभाग ने चार दिन का येलो अलर्ट किया जारी

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 03:16 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश (Rain) शुरु होने से मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरु होने से कड़ाके की पड़ रही सर्दी से काफी राहत मिल रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार बूंदाबांदी से शुरू हुई ये हल्की बारिश बढ़ सकती है। राज्य के कुछ इलाकों में वर्षा के साथ-साथ बादल भी गरज सकते हैं और तेज हवाएं भी चलने का आसार है। इसके लिए मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

PunjabKesari  
बता दें कि प्रदेश के कई इलाको में धूप खिली, लेकिन कुछ ही समय बाद बादल छा गए और बारिश शुरु हो गई। कानपुर में सर्वाधिक 8 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई। जबकि सुल्तानपुर में 3.6 मिमी पानी बरसा। लखनऊ और वाराणसी में भी बरसात हुई। जबकि हरदोई, इटावा, फतेहपुर, अयोध्या, फुर्सतगतंज समेत कुछ अन्य इलाकों में भी पानी बरसा।

यह भी पढ़ेंः Ghaziabad News: अवैध संबंध छिपाने के लिए पिता-पुत्र ने मिलकर की महिला की हत्या, सड़क हादसा दिखाने के लिए रोड पर फेंकी लाश

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पानी बरस रहा है। जैसे-जैसे विक्षोभ (disturbance) आगे बढ़ेगा बारिश भी तेज होगी। इसी के साथ तेज हवाएं चलते की भी आशंका जताई जा रही है।

PunjabKesari

25 जनवरी को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के मिले संकेत
मौसम विभाग के अनुमान अनुसार आज यानी सोमवार को भी पूरे प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात होगी। मंगलवार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं। 28 तक ऐसा ही मौसम रहेगा। 25 जनवरी को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के भी संकेत हैं। उधर, बारिश के बाद भी पारे पर कोई असर नहीं पड़ा। न्यूनतम पारा 7.5 से 13 डिग्री के बीच रहा। जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक दर्ज हुआ। बांदा में सिर्फ पारा 16.8 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ेंः Aligarh News: पौधों को पानी डाल रहे शख्स पर बंदरों ने कर दिया अचानक हमला, छत से गिरने पर हुई मौत


PunjabKesari

इन इलाकों में जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में 28 जनवरी तक बारिश होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static