UP Weather Update: फिर करवट ले सकता है मौसम...आज से बारिश का अलर्ट; तेज हवा के साथ गिर सकते हैं ओले

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 01:20 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम (Weather) एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है। मार्च में ही मई-जून जैसी गर्मी सताने लगी है। महीने के आखिरी तक तापमान में और बढ़ोतरी होगी। सोमवार और मंगलवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत दूसरे जिलों में बूंदाबांदी के साथ ओला गिरने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में BJP का फर्जी विधायक गिरफ्तार, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों पर दिखाता था रौब

PunjabKesari
आज से 20 मार्च तक मौसम खराब रहेगा
मौसम विभाग ने मार्च में पूरे UP में बारिश को लेकर दूसरी बार अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, 13 से 20 मार्च तक ओला गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश, आंधी, ओले और बिजली गिर सकती है। इसकी वजह से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते UP ही नहीं देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञानी के अनुसार, इस साल प्रदेश में सर्दियां पहले ही गर्म रही हैं। दिसंबर और फरवरी 1901 के बाद सबसे गर्म रहे हैं।

यह भी पढ़ें- CM योगी के नेतृत्व में किसानों को मिला है लाभ, आलू खरीद को लेकर भ्रम फैला रही सपा

प्रदेश के प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान
PunjabKesari

यह भी पढ़ें- उमेश हत्याकांड: अतीक का राइटहैंड बल्ली पंडित गिरफ्तार, मर्डर से 5 दिन पहले मिली थी शाइस्ता

प्रदेश में मथुरा रहा सबसे गर्म
रविवार को प्रदेश में गर्मी का तापमान काफी चढ़ा रहा। मथुरा-वृंदावन सबसे गर्म शहर रहा। यहां का तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके बाद आगरा, झांसी, कानपुर, लखनऊ और मेरठ सबसे गर्म रहा। पारा अब 35 डिग्री तक पहुंचने लगा है, लेकिन 20 मार्च तक मौसम बारिश और बादल-हवाओं वाला होने से गर्मी में नरमी आएगी। वहीं 17, 18 और 19 मार्च को कानपुर मंडल में बारिश के ज्यादा आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के चलते UP ही नहीं उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल, लेह लद्दाख, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी 13 से 20 मार्च तक बारिश होगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static