घोर कलयुग! 1 साल बाद घर आए पति को पत्नी ने दिया तलाक, कहा- मैंने दूसरा निकाह कर लिया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 01:17 PM (IST)

बदायूं: अब तक सुना था कि पति अपनी पत्नी को तलाक देकर दूसरा निकाह करता है, लेकिन पत्नी अपने पति को तलाक देकर दूसरा निकाह कर ले यह नहीं सूना। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं से आया है। जहां एक पत्नी ने पति को जबरन तलाक दे दिया। पति का कहना है कि वह 1 साल से दिल्ली के सीलमपुर इलाके में रहकर रेडीमेड कपड़े का काम कर रहा था। वह विगत 22 तारीख को बदायूं आया। जहां उसकी पत्नी ने उसे घर में नहीं घुसने दिया। उसकी पत्नी ने उसके सामने एक कागज फेंक दिया, जो तलाकनामा था। जिसमें 2 गवाहों के हस्ताक्षर भी थे। पति ने बताया कि पत्नी ने कहा कि मैंने तुझे तलाक दे दिया है। उसने अपना दूसरा निकाह कर लिया है।

पूरा मामला है
मामला जिले के ऊपर पारा मोहल्ले का है। अफजाल ने बताया कि मैं दिल्ली में रहकर काम कर रहा था। तभी मुझे पता लगा कि मेरी पत्नी यहां संपत्ति बेच रही है। इसलिए मैं बदायूं आया, लेकिन उसने मुझे घर में नहीं घुसने दिया। उसने कहा कि तेरा मेरा तलाक हो चुका है। मैंने उससे पूछा मैंने कब तलाक दिया तुम्हें, तो उसने मुझे एक कागज दे दिया। जिसमें 7 जून को उसने मुझे तलाक दिया है। तलाक के कागज में वह मुझे 2 लाख रुपए देना दिखा रही है। अफजाल ने बताया कि उसमें 2 फर्जी गवाह के हस्ताक्षर भी उसने करवाए हैं जबकि हमारे यहां पत्नी द्वारा तलाक लेने को इद्दत कहते है। पत्नी द्वारा इद्दत का समय 3 महीना 10 दिन का होता है, लेकिन कागजों के अनुसार उसने दूसरा निकाह कर लिया। जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत की है। अफजाल ने आरोप लगाया कि मैं सब जगह मामले की शिकायत कर चुका हूं, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई है।

शादी को हो चुके 16 साल
बता दें कि अफजल का एक 14 वर्ष का बेटा तथा 11 वर्ष की बेटी है। अफजाल की शादी को लगभग 16 साल हो चुके हैं। अफजाल के मुताबिक उनकी पत्नी ने यह भी कहा कि अपना मुंह बंद रखो और 5 लाख रुपए हमसे ले लो। अफजाल ने पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल, बदायूं एसएसपी और कोतवाली में की, लेकिन उसकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही। अफजाल के मुताबिक वह लगभग एक करोड़ की संपत्ति, अपनी पत्नी के नाम कर चुका हैं। संपत्ति नाम होने के बाद पत्नी अब प्रताड़ित कर रही है। उसने धोखे से तलाक दे दिया और घर से बेघर भी कर दिया। अफजाल के मुताबिक उसकी पत्नी ने एक ही आधार नम्बर, अलग-अलग पति के नाम से बनवा रखे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static