UP: महिला IAS को खाद्य निरीक्षक ने दी जान से मारने की धमकी, ऑडियो हुआ वायरल, जांच के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 01:03 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी को जान से मारने की कथित धमकी देने वाले एक वायरल ऑडियो की जांच के स्थानीय प्रशासन ने आदेश दिये हैं।       

महोबा के जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शुक्रवार को बताया कि कुलपहाड़ में तैनात उप जिलाधिकारी आईएएस श्वेता पांडेय को गोली मार दिए जाने की धमकी भरा एक आडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के प्रकरण को बेहद गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने बताया कि अपर जिला मजिस्ट्रेट आर एस वर्मा को मामले की जांच करने को कहा गया है। कुमार ने बताया कि आडियो की प्राथमिक जांच में धमकी देने वाले व्यक्ति की पहचान जिले में तैनात खाद्य निरीक्षक नागेंद्र पटेल के रूप में हुई है। जिसका कल ही एसडीएम से एक मामले में विवाद हुआ था।       

जिलाधिकारी ने बताया कि कुलपहाड़ में गुरुवार को हुए घटनाक्रम में खाद्य पदार्थो की जांच व सेंपल के नाम पर दुकानदारों का उत्पीड़न किये जाने की विभिन्न शिकायतों पर एसडीएम पांडेय ने पटेल को अपने कार्यालय में तलब किया था। आरोप है कि खाद्य निरीक्षक देर शाम नशे में धुत होकर पहुंचे और महिला अधिकारी के साथ अभद्रता से पेश आये। इस बेहूदा हरकत पर खाद्य निरीक्षक को पुलिस अभिरक्षा में देकर उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया। इसमें उनके द्वारा शराब का सेवन करने की पुष्ट हुई।

पांडेय ने तब चिकित्सकीय रिपोर्ट समेत मामले में अपनी आख्या जिलाधिकारी को भेज कर खाद्य निरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की थी। कहा जा रहा है कि नागेंद्र इस बात पर उप जिलाधिकारी से खासा नाराज था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static