UP चुनाव से पहले युवाओं को लुभाने की कोशिश में योगी सरकार, जल्द दे सकती है 1 लाख सरकारी नौकरियां

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 02:48 PM (IST)

लखनऊ: जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता है सरकार को वोट बैंक की चिंता सताने लगती है। युवाओं के लिए लुभावनी घोषणाओं का सिलसिला शुरु हो जाता है। युवाओं को नौकरी, गरीबों को आवास, वृद्धा पेंशन जैसे न जाने कितने वादे किए जाते हैं। इसी क्रम में यूपी विधानसभा चुनाव को चंद महीने ही बचे हैं कि योगी सरकार फिर बड़ा दांव खेलने की कोशिश में है। सरकार अगले दो से तीन महीने के अंदर  1 लाख सरकारी नौकरियों में भर्ती का विज्ञापन निकाल सकती है। वहीं 2022 के चुनाव से पहले युवाओं के लिए योगी सरकार की तरफ से इसे बड़ा कदम बताया जा रहा है। 

PunjabKesari
अकेले पुलिस विभाग में लगभग एक लाख पद खाली
बता दें कि पुलिस और शिक्षा विभाग में सबसे ज्यादा नौकरी निकलने की उम्मीद है। वहीं पुलिस विभाग में 25 हजार तो शिक्षा विभाग में भारी संख्या में भर्ती की जा सकती है। इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग में भी संविदा स्तर पर सभी जिला अस्पतालों में भर्ती निकल सकती है। एक अनुमान के मुताबिक, अकेले पुलिस विभाग में लगभग एक लाख पद खाली है। जिसमें सरकार प्रथम चऱण के दौरान 25 हजार सिपाहिय़ों को भर्ती कर सकती है। शेष पदों की रिक्तियां बाद में भरी जाएगी। वहीं भर्ती के लिए पुलिस रिक्रूटमेंट को संस्तुति भेज दी गई है।

PunjabKesari
स्वास्थ्य विभाग में सबसे अधिक नर्सिंग स्टाफ के लिए होगी भर्ती 
इसी क्रम में जिला अस्पतालों में भी चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, टेक्निकल स्टाफ, और अन्य सहयोगी स्टाफ की भर्ती करने की तैयारी है। इस वर्ग में सबसे ज्यादा नौकरियां नर्सिंग स्टाफ के लिए निकाली जाएंगी। हालांकि इन सभी वर्गों की भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएगी। वहीं स्वास्थ्य विभाग में भर्तियों के पीछे सरकार का उद्देश्य है कि कोरोना की तीसरी लहर से आसानी से निपटा जा सके।

कोरोना काल ने सरकार के वादों पर फेरा था पानी: भाजपा नेता
यूपी के एक बीजेपी नेता ने कहा कि कोरोना काल की वजह से सरकार दो साल से अपना काम करने में असमर्थ थी। जिसकी वजह से सरकार अब काम करने को लेकर ज्यादा दबाव में है। अभी उन कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है जिनको करने के लिए सरकार ने वादा किया था। इसके अलावा सरकार का सबसे ज्यादा फोकस युवाओं को रोजगार दिलाने पर है। भारी संख्या में सड़कों के निर्माण, नोएडा ग्रेटर नोएडा गाजियाबाद जैसे क्षेत्रों में नए निवेशक के जरिए नई कंपनियां स्थापित कर युवाओं को रोजगार देने की तैयारी में है। वहीं प्रदेश में नए एयरपोर्ट और फिल्म सिटी बनाने का काम तेज किया जा रहा है ताकि उसमें हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static