UPSC 2021: सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली श्रुति शर्मा ने की थी इतिहास में बीए, जामिया मिलिया से ली कोचिंग

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 04:20 PM (IST)

लखनऊ: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सोमवार को सिविल सेवा फाइनल परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। सिविल सेवा परीक्षा में उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रहने वाली श्रुति शर्मा ने टॉप कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसके पहले तीन स्थान पर लड़कियां हैं। इस बार कुल 685 अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की है।

PunjabKesari
यूपीएससी सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है। आयोग ने पांच अप्रैल से 26 मई के बीच में इंटरव्यू लिया था। इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश के बिजपौर की श्रुति शर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया है। श्रुति ने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है। वह इतिहास की छात्रा हैं। श्रुति दो वर्ष से जामिया में आरसीए से कोचिंग कर रहीं थी। फाइनल परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं।
PunjabKesari
यूपी पीएससी के रिजल्ट में लड़कियों का दबदबा रहा है। पहले स्थान पर श्रुति शर्मा के बाद दूसरे नंबर पर अंकिता अग्रवाल आई हैं। इसके बाद, गामिनी सिंगला को तीसरी रैंक मिली है। चौथे नंबर पर ऐश्वर्य वर्मा रहे। पांचवीं रैंक उत्कर्ष द्विवेदी को मिली है। यक्ष चौधरी छठे नंबर पर रहे। आठवीं रैंक इशिता राठी, नौवीं रैंक प्रीतम कुमार और दसवीं रैंक हरकीरत सिंह रंधावा को हासिल हुई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static