उसरी चट्टी कांड :  हाईकोर्ट ने गाजीपुर के MP/MLA कोर्ट में ट्रायल पर लगाया रोक, गवाहों को प्रभावित कर सकता है मुख्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 03:26 PM (IST)

गाजीपुर (अनिल कुमार) :  जिले में 15 जुलाई 2001 को मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के उसरी चट्टी कांड का केस गाजीपुर के विशेष MP/MLA कोर्ट में चल रहा है। इस मामले में सुनवई को लेकर लगातार मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत रूप से कई तारीखों पर कोर्ट में पेश होने का आदेश भी दिया गया लेकिन किसी न किसी कारणों से मुख्तार अंसारी अब तक पेश नहीं हो पाया था। वहीं पिछले सुनवाई के दौरान पेश न होने पर इसकी अगली पेशी 23 जनवरी को नियत की गई थी लेकिन उसके पूर्व हाईकोर्ट ने शुक्रवार को गाजीपुर कोर्ट में चल रहे उसरी कांड के ट्रायल पर अगले आदेश तक रोक लगा दी।

PunjabKesari

त्रिभुवन सिंह और अन्य दो लोगों ने हाईकोर्ट में लगाई थी याचिका
मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता लियाकत अली ने मीडिया को बताया कि त्रिभुवन सिंह और अन्य दो लोगों ने ट्रांसफर एप्लीकेशन नंबर 33 हाई कोर्ट में दाखिल किया गया था। जिसमें 19 जनवरी 2023 को माननीय हाईकोर्ट के द्वारा एक आदेश पारित किया गया है। इस मामले में लगातार गवाही चल रही है और इसी मामले में 23 जनवरी को मुख्तार अंसारी को भी पेश होने का आदेश दिया गया है। वहीं कोर्ट के आदेश के बाद अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही कोई कार्रवाई होगी क्योंकि हाईकोर्ट के आदेश का सेशन कोर्ट को पालन करना होगा और इस मामले में गवाही या कोई भी प्रोसिडिंग अगले आदेश तक रोक दिया जाएगा।

PunjabKesari

त्रिभुवन सिंह ने लगाया गवाहों को  प्रभावित करने का आरोप 
इस दौरान  के द्वारा दाखिल किए गए याचिका में कहा गया है कि गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का भाई है और उसका भतीजा जिले के मोहम्मदाबाद सीट से विधायक है। जिसके चलते केस पर असर पड़ सकता है। त्रिभुवन सिंह द्वारा एलिगेशन लगाया गया है कि फेयर ट्रायल गाजीपुर के कोर्ट में नहीं हो सकता है क्योंकि इस मामले में अब गवाही हो रही है और एक गवाह अफरोज ने जेल से आकर इन लोगों के खिलाफ अपना बयान दर्ज कराया है। वहीं इस मामले में मुख्तार के वकील लियाकत अली ने कहा है कि ट्रायल फेयर हो रहा है। इस मामले में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन जो  एलिगेशन  इन लोगों के द्वारा लगाया गया है वह निराधार है। अब इस मामले में उनकी तरफ से काउंटर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static