Uttarakhand disaster: CM योगी ने कहा- राज्य सरकार आपदा से प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 04:52 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार उत्तराखण्ड के चमोली जिले की आपदा से प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों को हर सम्भव राहत उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित हैं। उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित लोगों की पूरी मदद करने के निर्देश दिए हैं।       

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार के अधिकारियों से समन्वय बनाकर इस आपदा में घायल हुए प्रदेश के लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। उत्तराखण्ड की त्रासदी में दिवंगत व्यक्ति के परिजनों को सम्बन्धित जिला प्रशासन द्वारा आर्थिक सहायता व अन्य राहत उपलब्ध कराई जाए। दिवंगत व्यक्ति के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए परिवार को हर सम्भव सुविधा सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रभावित परिवारों को कोई समस्या न हो।       

गौरतलब है कि सात फरवरी को उत्तराखण्ड में नंदादेवी ग्लेशियर के एक भाग के टूटकर ऋषिगंगा नदी पर बने पावर प्रोजेक्ट डैम पर गिरने से अलकनंदा नदी में जल प्रवाह अचानक बढ़ गया था और बड़े पैमाने पर जनहानि हुई है। इस घटना उत्तर प्रदेश के भी कई लोग लापता हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static