उत्तराखंड त्रासदीः जल प्रलय में लापता लोगों की तलाश में Ground zero तक जाएगी UP टीम, ऐसे कर रही काम

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 02:13 PM (IST)

लखनऊः उत्तराखंड त्रासदी जिसका प्रकोप न जाने कितने मजदूरों व उनके परिवार वालों को झेलना पड़ा। जल प्रलय में लापता हुए लोगों की तलाश में उत्तराखंड सरकार के साथ ही यूपी शासन की टीम भी डेरा डाल रखा है। इसके साथ ही खबर है कि जल प्रलय में लापता हुए लोगों की तलाश करने के लिए यूपी की टीम ग्राउंड जीरो तक जाएगी।

इस बाबत डीएम खीरी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि हमारी टीम जमीनी स्तर पर काम कर रही है और उत्तराखंड प्रशासन से लगातार समनव्य बनाए है। लापता लोगों के संबंध में तपोवन पावर प्रोजेक्ट स्थल ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर जानकारी जुटाने में तत्परता से काम कर रही है।

गौरतलब है कि त्रासदी को लेकर यूपी सरकार ने एक विशेष टीम गठित कर उत्तराखंड भेजी थी। इस टीम में खीरी जिसे से एसडीएम डॉ. अमरेश कुमार भी शामिल हैं। उत्तराखंड गई टीम कई स्तर पर काम कर रही है। पहली तो जिंदा बचे हुए लोगों के बारे में पुख्ता जानकारी, दूसरा लापता लोगों के बारे में अपडेट जुटाना और तीसरा काम यह भी है कि हादसे में मारे गए लोगों के शव बरामद कर उनको भिजवाना। जिससे सरकारी सहायता देने का क्रम भी जारी रहे। रविवार को भी टीम उत्तराखंड में रही। यह टीम शासन और खीरी के डीएम को अपडेट कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static