भारतीय राजनीति में वरुण गांधी ने पेश की मिसाल, 9 सालों में एक बार भी नहीं लिया वेतन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 05:26 PM (IST)

सुल्तानपुरः उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भारतीय राजनीति में एक नई मिसाल पेश की है। वरुण गांधी इकलौते ऐसे सांसद हैं जिन्होंने 9 सालों में एक बार भी वेतन नहीं लिया है। सांसद के रूप में मिलने वाले वेतन को वो गरीब और जरूरतमंदों में बांट रहे हैं।
PunjabKesari
वरुण गांधी ने राम जी गुप्ता नामक व्यक्ति को अपने 3 महीने की सैलरी से 2.50 लाख रुपये की मदद की है। राम जी ने खुद फेसबुक पर यह बात बताई है। उन्होंने लिखा है कि मेरे पापा कैंसर से लड़ रहे हैं और ऐसे में वरुण भैया (सांसद वरुण गांधी) ने लाखों रुपये की मदद की है। लाभार्थी ने वरुण गांधी को दिल से धन्यवाद दिया है।
PunjabKesariराजनीति पैसा कमाने का नहीं सेवा करने का रास्ता
बता दें कि, वरुण गांधी ने देश के करोड़पति सांसदों से आह्वान किया था कि वे सब भी देश हित तथा गरीबों के कल्याण के लिए अपने वेतन छोड़ दें। उनके मुताबिक, राजनीति पैसा कमाने का नहीं बल्कि सेवा करने का रास्ता है। 
PunjabKesari
मां को देते हैं इस कदम का श्रेय  
गरीबों की मदद के लिए बढ़ने वाले अपने कदम के पीछे वो अपनी मां को श्रेय देते हैं। वरुण गांधी के लिए ये कोई नई बात नहीं है। वो समय-समय पर अपने संसदीय क्षेत्र आते जाते रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने 28 गरीबों के लिए अपनी सैलरी से घर भी बनवाया था।
PunjabKesari
गरीबों की मदद के लिए बनाया है एक अॉफिस 
गरीबों की मदद के लिए उन्होंंने बकायदा शहर में डीएम अॉफिस के पास एक अॉफिस बना रखा है। यहां उनके प्रतिनिधि दयाराम अटल प्रतिदिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बैठते हैं। उनके पास एक एप्लीकेशन जमा होती है और रजिस्टर मेंटेन होता है। हर एक को बगैर किसी भेदभाव के मदद दी जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static