भीषण आग ने उजाड़ा आशियाना: 9 साल की बच्ची की जलकर मौत, घर भी जलकर राख

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 06:55 PM (IST)

गोंडा: जिले में छप्पर के घर में आग लग जाने से नौ साल की बालिका की झुलसकर मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार घर का सारा सामान भी जलकर राख हो गया। पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जिला प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवार को चार लाख आठ हजार रुपए की सहायता प्रदान की जा रही है।

कर्नलगंज के उप जिलाधिकारी भारत भार्गव ने बताया कि कस्बे से सटे सकरौरा ग्राम पंचायत के गोड़ियन पुरवा में छप्पर के घर में बुधवार रात चांद बाबू की पत्नी अपनी दो बच्चियों इनायत (सात) एवं इनाया (नौ) के साथ सो रही थी एवं आधी रात के बाद अज्ञात कारणों से घर में आग लग गई। भार्गव के अनुसार जानकारी मिलने पर आस-पड़ोस के लोगों की मदद से मां एवं छोटी बेटी को आग से बाहर निकाल लिया गया किंतु बड़ी बेटी इनाया की झुलसकर मौत हो गई। घर में खड़ी मोटर साइकिल व ई-रिक्शा समेत पूरी गृहस्थी आग को भेंट चढ़ गई।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन किया गया है तथा पीड़ित परिवार को चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि तथा कच्चे मकान के नुकसान के लिए आठ हजार रुपए की सहयोग राशि प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि बालिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static