एबुलेंस घर ले गया चालक...नहाता-खाता रहा, तड़प-तड़पकर चली गई 9 महीने के मासूम की जान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 03:14 PM (IST)

बदायूं: यूपी के बदायूं में एंबुलेंस चालक की लापरवाही से एक मासूम को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। जहां बरेली जिला अस्पताल में बीमारी से जूझ रहे बच्चे को वहां भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बच्चे की हालत में सुधार नहीं हुआ। जिसके चलते उसे से राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। परिजनों का आरोप है कि एंबुलेंस के समय से न मिलने के कारण उस बच्चे की मौत हो गई। 

बच्चे के परिजनों का आरोप है कि एंबुलेंस चालक बजाय सीधे सैफाई जाने के एंबुलेंस अपने घर नकटिया से आगे गांव मोहनपुर ठिरिया ले गया। घर पर उसने दो घंटे रुककर नहाया और खाना खाया। इस दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया। बिनावर क्षेत्र के गांव पुठी सराय निवासी हरिनन्दन के नौ माह के बेटे आशीष को बुखार आया तो परिजन उसको बरेली ले गए। प्राइवेट अस्पतालों में दिखाने के बाद जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए सैफई रेफर कर दिया। मृतक बच्चे आशीष के चाचा शिनन्नदन के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब दस बजे एंबुलेंस जिला अस्पताल पहुंची।

चालक और एमटी को बीमार बच्चे को लेकर सैफई जाना था, लेकिन वहां न जाकर चालक एंबुलेंस बरेली के नकटिया से पांच किलोमीटर दूर गांव मोहनपुर ठिरिया ले गया। आरोप है कि चालक अपने घर पहुंचा। कहा कि कपड़े बदल ले तभी चलेगा। चालक ने घर पर स्नान किया, खाना खाया। इसके बाद बाजार से नए कपड़े खरीदे, जिसमें डेढ़ से दो घंटे लग गए। दो घंटे तक मासूम एंबुलेंस में तड़पता रहा। दो घंटे में बच्चे की हालत और बिगड़ गई। इसके बाद चालक एंबुलेंस लेकर सैफई के लिए रवाना हुआ। इसी लापरवाही के चलते नौ माह के बच्चे ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static