Kanpur: ट्रेन की चपेट में आने से सब्जी विक्रेता का पैर कटा, रेल पटरी पर तराजू फेंकने वाला मुख्य आरक्षी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 10:56 PM (IST)

कानपुर: कानपुर नगर में कल्याणपुर क्रॉसिंग के पास एक सब्जी विक्रेता का पैर लोकल ट्रेन की चपेट में आने से उस समय कट गया, जब वह अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान कथित तौर पर पुलिसकर्मियों द्वारा पटरियों पर फेंका गया अपना सामान उठा रहा था। पुलिस ने इस मामले में एक मुख्य आरक्षी को निलंबित कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय ढुल ने कहा कि मामले में मुख्य आरक्षी राकेश कुमार को प्रथम दृष्टया लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सहायक पुलिस आयुक्त (कल्याणपुर) विकास पांडेय को मामले की जांच कर साक्ष्यों के साथ रिपोर्ट जल्‍द से जल्‍द सौंपने के निर्देश दिये गये हैं। पुलिस के अनुसार, एक अभियान के दौरान पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को रावतपुर इलाके के अर्सलान उर्फ इरफान उर्फ लड्डू (17) का सामान कथित रूप से फेंक दिया था और वह उसे उठाने के लिए रेलवे पटरियों पर गया, तभी वह लोकल ट्रेन की चपेट में आ गया।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में उसका दायां पैर कट गया और बायां पैर गंभीर रूप से चोटिल हो गया। अर्सलान को लाला लाजपत राय अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे एसजीपीजीआई (संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान) रेफर कर दिया गया और शनिवार को उसके पैरों का ऑपरेशन किया गया।

पुलिस उपायुक्त ने पुष्टि की कि कथित घटना के कई कथित वीडियो वायरल हो गए हैं और पुलिस मोबाइल क्लिप और तस्वीरें हासिल करने की कोशिश कर रही है जो पुलिस को घटनाक्रम की कड़ी जोड़ने में निश्चित रूप से मदद करेगी। मोहम्मद शानू नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने मीडियाकर्मियों से कहा कि जब सब्जी विक्रेता लोकल ट्रेन की चपेट में आया, उस समय वह पटरियों से अपना तराजू उठा रहा था। पीड़ित के पिता एवं पेशे से ऑटो रिक्शा चालक सलीम ने संवाददाताओं से कहा कि उनके बेटे का पैर मौके पर ही कट गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static