घूसखोर बाबू को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, फिर घसीटते हुए ले गई थाने

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 04:35 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के एक रिश्वतखोर वित्त लेखा अधिकारी का रिश्वत लेते हुए भंडाफोड़ हुआ है। यह लेखा अधिकारी 2 वर्ष पूर्व सेवानिवृत अध्यापक से ग्रेजुएटी निकालने के नाम पर 25 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। वहीं रिश्वत मांगने की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने लेखा अधिकारी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से रंगे हाथों 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक हमीरपुर जिले के जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में तैनात वित्तीय लेखा अधिकारी दीपक चंद्र वर्ष 2018 में रिटायर हुए। अध्यापक जगदीश शरण उनसे ग्रेजुएटी निकालने के नाम पर 25 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। अध्यापक के 2 साल तक शिक्षा विभाग के चक्कर लगाने के बाद भी रिश्वतखोर वित्त लेखा अधिकारी ने अध्यापक की ग्रेजुएटी पास नहीं की। जिसके बाद रिश्वतखोर बाबू की शिकायत विजिलेंस में होने के बाद टीम ने वित्तीय लेखा अधिकारी को अध्यापक की ग्रेजुएटी बनाने के नाम पर 25 हजार रुपए  की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

PunjabKesariबताया जा रहा है कि विजिलेंस टीम का छापा देख बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। विजिलेंस की टीम भ्रष्ट वित्त लेखा अधिकारी को कार्यालय से पकड़ कर ले जाते समय कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। बताया जा रहा है वित्त लेखा अधिकारी के ऊपर रिश्वत लेने के कई मामले पहले भी आ चुके हैं। रिश्वतखोर लेखा अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने सदर कोतवाली में बंद कराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static