एक ही घर में 40 सांप और 90 अंडे देख दहशत में आए ग्रामीण, कई घंटों की कड़ी रेस्क्यू के बाद रंग लाई टीम की मेहनत

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 07:46 PM (IST)

संतकबीरनगरः सर्पीला लंबा सा जीव...सांप जिसके फन फैलाने या फुफकारने मात्र से लोग भयभीत हो जाते व उनके पसीने छूट जाते हैं। अब उस दृश्य के विषय में सोचिए जब एक घर में 1-2 नहीं पूरे 40 सांप व उनके 90 अंडे हो। दरअसल उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में ग्रामीण भय से कांप उठे  जब एक ही घर में एक साथ 40 सांप और सांप के 90 अंडे मिले। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया है। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना स्नेक रेस्क्यू टीम को दी। कई घंटों की कड़ी रेस्क्यू के बाद सभी सांपों को पकड़ा गया।

बता दें कि मामला जनपद के महुली थाने के पड़रहा गांव का है। जहां  एक घर से 40 सांप व 90 अंडे निकले। हालांकि ग्रामीणों ने फुर्ती दिखाई व तत्काल स्नेक रेस्क्यू टीम को सूचना दी। इतने सारे सांप निकले की रेस्क्यू टीम को उन्हें पकड़ने में घंटों लग गए।

इस बाबत ग्रामीणों ने बताया कि गांव के विजय यादव के घर में 3 दिनों से एक-एक करके सांप निकल रहे थे, जिसको लेकर बच्चों समेत 8 सदस्यीय परिवार बहुत डर गया। अचानक ज्यादा सांप निकलने लगे तो घर में अफरा-तफरी मच गई और विजय ने आनन-फानन में स्नेक रेस्क्यू करने वाली टीम को जानकारी दी। वहीं टीम ने घंटों कड़ी मशक्कत कर सांपों व उनके अंडों को अपनी कैद में रख लिया।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static