विनय कटियार बोले- बाबरी नाम की कोई चीज नहीं अयोध्या में, अगर होती तो यहां न बनता राम मंदिर

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 06:21 PM (IST)

अयोध्याः बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए जाते समय बीजेपी के पूर्व सांसद विनय कटियार मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बाबरी नाम की कोई चीज नहीं है। अगर होती तो यहां पर राम मंदिर नहीं बनता। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि रामलला की है। साढ़े तीन लाख हिंदुओं ने इसके लिए बलिदान दिया है। इसे बाबरी नहीं कहा जा सकता। इसे राम जन्मभूमि बोलिए।

कटियार ने कहा कि कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला दिया है। जमीन के समतलीकरण के दरमियान सबूत निकल रहे हैं। ये सबूत रो-रोकर कह रहे हैं वे राम मंदिर के अवशेष हैं। उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला शिरोधार्य है। अब बस केवल एक चीज बाकी है। मथुरा और काशी की तरफ देखें लेकिन कब देखा जायेगा? यह भगवान मालिक है।

बता दें कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही विशेष सीबीआई अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 4 जून की तारीख तय करते हुए सभी अभियुक्तों को बयान दर्ज कराने के लिये इस तिथि को अदालत में हाजिर होने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह तथा भाजपा के वरिष्ठ नेतागण मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी ऋतम्भरा, साक्षी महाराज, राम विलास वेदांती और बृज भूषण शरण सिंह समेत 32 लोग अभियुक्त हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static