बंगाल सरकार द्वारा प्रयोजित था हिंसा, ममता बनर्जी ने खुद भड़कायाः दयाशंकर सिंह

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 07:49 PM (IST)

बलियाः गुरुवार को हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर में रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट, पथराव की घटनाएं हुई थी। उपद्रवियों ने इस दौरान कई गाड़ियों में आगजनी की थी। तनाव के बाद हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

हिंसा बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित
अब इस मामले में खूब सियासत हो रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हिंसा बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित था। ममता बनर्जी ने खुद ही हिंसा को अंजाम देने का काम किया है।

PunjabKesari

अगर किसी के पास वोट हैं तो मायावती जी के पास
ओम प्रकाश राजभर मायावती को प्रधानमंत्री बनाने की बात कह रहे हैं के सवाल पर दयाशंकर सिंह ने कहा कि राजभर एसा नहीं कहे हैं। उन्होंने सपा मुखिया को लेकर कहा है कि अखिलेश यादव कोलकाता जाकर ममता बनर्जी से मिल रहे हैं। तेलंगाना जाकर चंद्रशेखर से मिल रहे हैं। राजभर ने उन्हें कहा कि मिलना है उनको उत्तर प्रदेश में मिलना चाहिए अगर  सही में विकल्प बनना चाहते हैं तो। अगर किसी के पास वोट हैं तो मायावती जी के पास है। वो चार बार की मुख्यमंत्री रहीं हैं। इसके बाद उन्होंने हंसते हुए कहा कि वो (मायावती) ने भाजपा के लिए अपनी पिच छोड़ दी हैं  कि 80 की 80 सीट जीते। बता दें कि परिवहन मंत्री कलक्ट्रेट परिसर में स्कूल चलो अभियान के तहत आयोजित स्कूली रैली को हरी झंडी दिखाने पहुंचे थे।

PunjabKesari

हिंसा पर गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान
इस बीच बंगाल में हिंसा की घटनाओं पर गृह मंत्रालय ने संज्ञान लिया। गृह मंत्री अमित शाह ने आज बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और राज्य बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार को फोन किया। उन्होंने दोनों से कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी ली। समझा जाता है कि गृह मंत्री से बातचीत के बाद राज्यपाल जल्द ही हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

PunjabKesari

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर लगाया दंगा भड़काने का आरोप
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जुलूस के दौरान कथित रूप से सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने सांप्रदायिक दंगों को अंजाम देने के लिए दूसरे राज्यों के गुंडों को काम पर रखा है। वहीं, बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि "बंगाल में हिंदू खतरे में हैं। उन्होंने ममता बनर्जी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। बता दें कि ममता बनर्जी राज्य की गृहमंत्री भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static