UP में रहस्यमयी बुखार का प्रकोप! लखनऊ में मरीजों की बढ़ती संख्या से हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 11:56 AM (IST)

लखनऊ/फिरोज़ाबाद: उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कई लोग इस रहस्यमयी बुखार से अपनी जान गंवा बैठे हैं। भारी संख्या में हो रही मौतों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। अभी तक इन जिलों में कुल मिलकर 100 से ज्यादा मौतें इस बीमारी की वजह से हो चुकी है। वहीं फिरोज़ाबाद में बुखार से मौतों की संख्या करीब 70 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 6 लोगों के जान गंवाने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम तैनात किए जाने के बाद अब 3 डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है।
PunjabKesari
लखनऊ में 400 से ज़्यादा मरीज़ अस्पतालों में भर्ती 
बात करें राजधानी लखनऊ की तो वहां बुखार से पीड़ित 400 से ज़्यादा मरीज़ कई सरकारी अस्पतालों में भर्ती हुए हैं। पीड़ितो की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। राजधानी के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में 40 बच्चों के साथ ही कुल करीब 400 मरीज़ भर्ती हुए हैं, जिन्हें बुखार की शिकायत है। खबरों की मानें तो यहां ओपीडी में 20 फीसदी केस बुखार, सर्दी और कंजेस्शन संबंधी आ रहे हैं। 
PunjabKesari
बलरामपुर में भी लोगों को बुखार की शिकायत
बलरामपुर अस्पताल, लोहिया अस्पताल और सिविल अस्पताल में खासी संख्या में ऐसे मरीज़ पहुंच रहे हैं। यह भी बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते की तुलना में इन केसों में 15 प्रतिशत का इज़ाफा हो गया है। 

मैनपुरी में 200 लोग अस्पताल में भर्ती
जिला मैनपुरी के विकास खंड वरनाहल के गांव मूंज मे डेंगू और वायरल की दहशत फैली हुई है। कोरोना के बाद फैली इस महामारी के चलते बीते 10 दिनो मे अब तक लगभग 200 से अधिक लोग बुखार की चपेट मे आ चुके है। गांव के लोग डरे सहमे है। लोगो मे दहशत है कि आज रात कौन सा व्यक्ति की किस समय पीड़ित हो जाए क्योंकि अब तक गांव मे घर-घर चारपाइयां बिछी पड़ी हुई है।

फिरोज़ाबाद मौत के आंकड़े ने बढ़ाई परेशानी 
फिरोज़ाबाद में जिस बुखार से पिछले एक हफ्ते में कम से कम 32 बच्चों की मौत हो जाने की खबर है, उसे डेंगू बताया जा रहा है। इस बुखार से कम से कम 40 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि खबरों में मौत का यह आंकड़ा 47 और 60 तक भी बताया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static