Viral Fever: कानपुर में बुखार बना जानलेवा, दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 12:14 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बीच अब वायरल बुखार भी लगातार बढ़ रहा है। कानपुर देहात में वायरल फीवर तेजी से फैल रहा है और लोगों के लिए जानलेवा बन रहा है। जिसके चलते जिले में वायरल बुखार की चपेट में आने से अब तक दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

बता दें कि जिले में बुधवार को सिकंदरा में बुखार के चलते युवक की मौत हो गई है। वहीं, डेरापुर के बलाई बुजुर्ग गांव की 10 साल की और गलुआपुर गांव में आठ साल की मासूम ने भी दम तोड़ दिया। सिकंदरा के खोजाफूल गांव निवासी सुरेश ने बताया कि पुत्र रामलखन उर्फ सोनू (26) एक सप्ताह पूर्व दिल्ली से लौटा था। वहां से लौटने के बाद मंगलवार को उसको बुखार के साथ उल्टी आने लगी तो डॉक्टर को दिखाया। बुधवार को हालत और बिगड़ गई तो उसे अकबरपुर के निजी अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

जिले में दो मासूम ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
डेरापुर के बलाई बुजुर्ग गांव निवासी मनोज पाल की पुत्री सोनाक्षी (10) को एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। उपचार कराने पर आराम नहीं मिला तो परिजनों ने उसे कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई। गुलुआपुर गांव निवासी कौशल्या के आठ साल के पुत्र शिवम को भी एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। उसका भी जिले के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन उसकी भी हालत में कोई सुधार नहीं आया और मंगलवार देर रात को उसकी भी मौत हो गई।

प्रभावित क्षेत्रों मे भेजी जाएगी स्वास्थ्य विभाग की टीम
इस मामले में सिकंदरा सीएचसी अधीक्षक डॉ. पवन कुमार का कहना है कि गुरुवार को स्वास्थ्य टीम गांव भेजी जाएगी। वहीं, सीएमओ एके सिंह ने बताया कि बुखार से दो मासूमों समेत तीन लोगों की मौत होने की जानकारी नहीं मिली है। अब जानकारी मिलने के बाद इन दोनों क्षेत्रों के चिकित्सा अधीक्षकों से बात कर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव भेजी जाएगी और लोगों की मदद की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static