कैराना उपचुनावः 73 बूथों पर हाे रहा पुर्नमतदान समाप्त, करीब 60 प्रतिशत हुई वाेटिंग

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 07:17 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट के लिए 73 बूथों पर हाे रहा पुनर्मतदान शाम 6 बजे समाप्त हाे गया। नकुड़ में करीब 63. 03 फीसदी आैर गंगाेह में 60.87 फीसदी मतदान हुआ है। इससे पहले आज सुबह 7 बजे से ही वाेटिंग शुरू हुई जाे अबतक जारी है। चुनाव आयाेग ने मशीनाें में तकनीकि खराबी काे दूर करने के लिए बूथ पर 20 इंजीनियर को तैनात किया है। 

बता दें कि बीते 28 मई काे इस सीट पर मतदान हुआ था जिसमें बड़ी मात्रा में वीवीपैट मशीनाें के खराब हाेने की खबर मिली थी। मतदाताआें समेत विपक्षी पार्टियाें ने मामले की शिकायत चुनाव आयाेग से की थी। जिन सीटाें पर मशीनाें के खराब हाेने की शिकायत मिली थी अब चुनाव आयाेग उस पर पुनर्मतदान करा रहा है। 
PunjabKesari
बता दें कि, विधानसभा क्षेत्र गंगोह के सार्वाधिक 45 बूथों पर, विधानसभा क्षेत्र नकुड़ के 23 बूथों पर विधानसभा शामली के 4 बूथों पर और विधानसभा क्षेत्र थानाभवन के 1 बूथ पर पुनर्मतदान होगा। जानकारी के अनुसार वी.वी. पैट की खराबी के चलते इन मतदान केन्द्रों पर 2 या 2 से अधिक घंटों तक मतदान बाधित रहा था जिला निर्वाचन अधिकारी शामली और जिला निर्वाचन अधिकारी सहारनपुर ने इसकी जानकारी निर्वाचन आयोग को दे दी थी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान का निर्णय लिया गया है। सभी मतदान केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static