Corona vaccine लगवाने के बाद जिला अस्पताल के वार्ड ब्‍वॉय की मौत, डॉक्टर बता रहे हार्ट अटैक

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 11:33 AM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां जिला अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी महिपाल सिंह (46) की रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि महिपाल को 16 जनवरी के दिन कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया था, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और रविवार को उसकी मौत हो गई। फिलहाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमसी गर्ग ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि महिपाल की मौत हार्ट अटैक से हुई है जोकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट साफ बताया गया है।

जानकारी मुताबिक डीएम राकेश सिंह ने महिपाल सिंह की मौत की वजह हार्ट अटैक को ही बताया है। उनका कहना है कि महिपाल की मौत के बाद जो लोग कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी के पद पर तैनात महिपाल को कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान वैक्सीन लगाई गई थी। जिसके बाद महिपाल घर चले गए और उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। महिपाल को सांस लेने में तकलीफ और छाती में जकड़न महसूस होने लगी। हालत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि महिपाल की मौत का पता लगते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग तुरंत उनके घर पहुंचे। उनका कहना है कि जिला अस्पताल में वार्ड ब्वाय के पद पर तैनात महिपाल सिंह की रविवार शाम 6 बजे मौत हो गई। रविवार दोपहर में उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई थी। शनिवार को दिन में करीब 12 बजे उन्हें वैक्सीन दी गई थी। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। कोरोना वैक्सीन के रिएक्शन के सवाल पर उन्होंने कहा कि शनिवार रात में इन्होंने नाइट ड्यूटी की थी और उन्हें कोई समस्या नहीं थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static