चोरी की वर्दी पहनकर बन रहा था दरोगा, जूतों से खुला राज...पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 02:18 PM (IST)

लखनऊ: यूपी की राजधानी में पुलिस ने चिनहट से एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार किया है। जो चुराई हुई वर्दी पहनकर घूम रहा था लेकिन जूता से मात खा गया और पुलिस को शक हुआ कि ऐसा जूता तो किसी पुलिस का नहीं होता है। पूछताछ में पता चला कि वह बहराइच से कार खरीदने के लिए लखनऊ आया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, बहराइच के रामगांव का रहने वाला छात्र सोमिल सिंह (22) शनिवार को दरोगा की वर्दी में चिनहट के शोरूम में कार खरीदने आया था। उसके साथ शोरूम का एक कर्मचारी भी था। तभी सुबह आठ बजे मटियारी रोड स्थित आदर्श ढाबे के पास से उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने ले आई। पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को भी हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर चिनहट अश्वनी कुमार चतुर्वेदी ने बताया गस्त के दौरान चौकी इंचार्ज जावेद को ढाबे के पास एक संदिग्ध युवक दिखाई पड़ा। आरोपी दरोगा की वर्दी में था। मगर उसने पुलिस के जूते नहीें पहन रखे थे। साथ ही उसकी वर्दी का रंग भी थोड़ा अलग था। चौकी इंचार्ज ने जब सोमिल से बात की तो वह घबरा गया।

परिचित कांस्टेबल की चुराई थी वर्दी
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने वर्दी अपने परिचित कांस्टेबल की चुराई थी। साथ ही दो स्टार उसने बाजार से खरीदे थे। उसके पास से यूपी पुलिस का फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुआ है। वह चिनहट एक शोरूम से कार खरीदने पहुंचा था। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी ने खुद की तैनाती बाराबंकी के एक थाने में बताई थी। आरोपी ने पहले पुलिस को अदर्ब में लेने की कोशिश मगर सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने पूरी बात बताई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static