जल निगम भर्ती मामलाः आजम खां को बड़ी राहत, SC ने योगी सरकार के फैसले को किया खारिज

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 11:56 AM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, जल निगम की भर्तियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का खारिज कर दिया है। इस फैसले से आजम खां काफी खुश नजर आ रहे हैं। 

कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए आजम ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट की जय कहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही नौकरियां देय हैं। पूरे देश में भयानक बेरोजगारी की वजह से सियासी और समाजी मसले खड़े हो रहे हैं। ऐसे में जल निगम की नौकरियों को प्रदेश सरकार द्वारा खत्म कर दिया गया। जिसकी वजह से इन अभ्यर्थियों के पास हाईकोर्ट जाने के अलावा कोई चारा नहीं था। हाईकोर्ट ने अभ्यर्थियों को रिलीफ दिया है और ज्वाइनिंग के लिए कहा, लेकिन उनकी ज्वाइनिंग नहीं हुई। इसका कंटेम्प्ट करने पर सरकार सुप्रीम कोर्ट चली गई।

आजम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इन भर्तियों के बारे में कहा है कि चीफ इंजीनियर द्वारा जो बर्खास्तगी का आदेश किया था उसे खारिज किया जाता है। इस प्रकार उप्र सरकार की यह याचिका खारिज की जाती है। साथ ही बर्खास्त लोगों की पुन: बहाली के साथ ही कंपन सेशन देने के लिए भी कहा है। कोर्ट के आदेश से प्रति कंडीडेट सवा लाख रुपया सरकार देगी। उनका कहना है कि कोर्ट का यह फैसला मानवीय संवेदना के आधार पर काफी महत्वपूर्ण है। वर्तमान योगी सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मंत्री ने कहा है कि डेमोक्रेसी में जब सरकारें जुल्म पर उतर आयें और जनता से वोट लेने के बाद उनसे धोखा करने लगे, तो सरकार और आसमान वाले के बीच में एक और ताकत हैं, वो है सुप्रीम कोर्ट।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static