''हम लोकसभा में...'' अखिलेश यादव ने संसदीय दल की पहली बैठक में बताई रणनीति

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 05:29 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अब केंद्र की राजनीति में सक्रिय होंगे। अखिलेश यादव ने कन्नौज से लोकसभा का चुनाव जीता है। सपा प्रदेश मुख्यालय में संसदीय दल की पहली बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लोकसभा में संसदीय दल का नेता चुना गया। उन्होंने सभी सांसदों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इतनी भीषण गर्मी में सुबह से रात तक लगातार मेहनत करने का परिणाम अच्छा रहा।

वहीं अखिलेश ने सपा संसदीय दल की बैठक में शनिवार को कहा कि हम अब देश में तीसरे नंबर की पार्टी बन गए हैं इसलिए हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। हम लोकसभा में जनता के मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे। लोकसभा चुनाव के परिणाम ने सांप्रदायिकता को सदैव के लिए महत्वहीन कर दिया है। अब हमें वर्ष 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी होगी। अखिलेश ने कहा कि हमने जनता के मुद्दे उठाए और जनता ने समझा। यह आइएनडीआइए व पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) की जीत है। सकारात्मक राजनीति का दौर शुरू हुआ है। जनता के मुद्दों की जीत हुई है। हमारी कोशिश रहेगी कि हम जनता की बात लोकसभा में मजबूती से रखें।

अखिलेश यादव ने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा कि जनता की समस्याएं उठाएं और नियमित रूप से क्षेत्र की जनता के संपर्क में रहें। उन्होंने पहली बार चुने गए सांसदों से कहा कि आप सभी सदन में ज्यादा से ज्यादा समय दें और अनुभवी नेताओं को ध्यान से सुनें। जनता के हितों से जुड़े हुए सवाल लगाएं। उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने हमारी नीतियों का समर्थन किया है। हमें जनता की भावनाओं का ध्यान रखना होगा। जनता की सेवा ही सर्वोपरि है। भाजपा को जनता ने नकार दिया है। सपा संसदीय दल की बैठक में प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव, डिंपल यादव, पूर्व सांसद उदय प्रताप सिंह, मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static