Weather In UP: महोबा में ठंड लगने से दो की मौत, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 10:55 PM (IST)

महोबा, Weather In UP: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में कड़ाके की ठंड के बीच गुरूवार को दो लोगों की मृत्यु हो गयी। प्रशासन ने दोनों मामलों में मृत्यु का कारण जानने के लिये जांच के आदेश दिए है।      

यह भी पढ़ें- Ghaziabad News: CM योगी आदित्यनाथ के बहनोई का निधन, परिवार ने कौशांबी के यशोदा अस्पताल में कराया था भर्ती
PunjabKesari
सूचना पाकर घर पहुंची राजस्व विभाग की टीम
उप जिलाधिकारी अरुण दीक्षित ने बताया कि कस्बे के पठवापुरा निवासी चरवाहे भगवानदास कुहवाहा की ठण्ड से मृत्यु की सूचना मिली है। मृतक प्रतिदिन की तरह अपने पशुओं को चराने के लिए गांव के निकट जंगल गया था। दोपहर बाद घर लौटने पर उसकी एकाएक हालत बिगड़ गई। ठण्ड लगने की शिकायत पर परिजनों ने तत्काल देशी इलाज करके उसे दुरुस्त करने की कोशिश की लेकिन उसकी मृत्यु हो गयी। घटना की सूचना पाकर राजस्व विभाग की टीम को तत्काल मृतक के घर भेजा गया है और प्रकरण की जांच कराई जा रही है। उधर अजनर क्षेत्र में हुई एक अन्य घटना में रूरी कलां निवासी 52 वर्षीय महीपत पाल की मौत हुई। वह अपने पालतू पशुओं के लिए जंगल में पेड़ से पत्ती तोड़ते समय ठण्ड लगने से पेड़ से अनियंत्रित हो नीचे गिर गया। उसके पत्थर की चट्टान में गिरने से मौके पर ही मौत हो गई।      

यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: जयराम का भाजपा पर तंज- यूपी में खतरा ठंड से नहीं, सड़कों पर जानलेवा गड्ढों से है
 
ठंड से बचाव के लिए इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश
उन्होंने बताया कि दोनों घटनाओ में ठण्ड से मौत की बात फिलहाल सही नहीं है। दोनों मौत के कारणों का सघनता से परीक्षण कराया जा रहा है। तहसील क्षेत्र में ग्राम प्रधान एवं सचिवों को ठंड से बचाव के लिए इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। इसमें तनिक भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static