दहेज के लिए पत्नी को किया प्रताड़ित, सपा का सदस्य है आरोपी पति

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 01:03 PM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश से आए दिन दहेज के चलते विवाहिताओं की हत्या व प्रताड़ना के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। ताजा मामला अमेठी का है। यहां भारतीय सेना से रिटायर्ड अमरनाथ यादव के बेटे विपिन यादव का पिछले साल प्रेम विवाह हुआ था। यह विवाह कुछ दिनों तक तो ठीक चला, लेकिन बाद में दहेज की मांग को लेकर दोनों में झगड़ा होने लगा। विपिन समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं।

विपिन का मंजूलता से प्रेम विवाह हुआ था। मंजूलता के ससुराल वाले दहेज न मिलने से खफा थे। जिसके चलते विपिन ने उसको मारना शुरू कर दिया। एक दिन मंजूलता अपने मायके गई तो वहा पर विपिन ने उससे मारपीट की। हालांकि, मंजूलता के परिवार वालों के समझाने के बाद विपिन शांत हुआ। रक्षाबंधन के दिन भाई को राखी बांधने गई मंजूलता ससुराल पहुंची। इसके कुछ दिन बाद उसकी घर में फंदे से लटकती लाश मिली। मंजूलता 5 महीने के गर्भ से थी।

मंजू की मौत का खुलासा तब हुआ जब गांव की रहने वाली एक महिला ने उसके पिता की बातें सुन लीं। इसके बाद सूचना पर मौके पर पहुंची अमेठी कोतवाली पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, मंजूलता के भाई अतुल ने कोतवाली अमेठी में पहुंचकर मंजूलता के सास-ससुर और पति के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी। कोतवाली पुलिस ने सुसंगत धाराओं को लगाते हुए तत्काल दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत करते हुए आगे की कार्रवाई की।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static