बहिष्कार के बाद बुजुर्ग को साइकिल पर लादर ले जाना पड़ा पत्नी का शव, सोशल मीडिया पर तस्वीरें हुईं वायरल

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 01:31 PM (IST)

जौनपुर: जौनपुर जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना में कोविड-19 के कारण दम तोड़ने वाली अपनी पत्नी का ग्रामीणों द्वारा अंतिम संस्कार करने से मना किए जाने के चलते एक बुजुर्ग को शव मजबूरन साइकिल पर लादकर ले जाना पड़ा। सोशल मीडिया पर घटना की हृदय विदारक तस्वीरें वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर में बुजुर्ग व्यक्ति साइकिल पर अपनी पत्नी का शव ले जाते दिख रहा है जो रास्ते में गिर गया।

PunjabKesariएक अन्य फोटो में महिला का शव बीच सड़क पर पड़ा हुआ और बुजुर्ग व्यक्ति सड़क के किनारे सर पकड़े बैठा हुआ दिख रहा है। बाद में पुलिस ने बुजुर्ग की मदद की और शव को श्मशान घाट पहुंचाकर विधि विधान से उसका अंतिम संस्कार कराया। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि यह वाकया मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव में सामने आया जहां 70 वर्षीय बुजुर्ग तिलकधारी की पत्नी की गत 26 अप्रैल को जिला अस्पताल में कोविड-19 संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी। उसके बाद शव को एंबुलेंस के जरिए उसके गांव भेजा गया था।

PunjabKesariमड़ियाहूं के थानाध्यक्ष मुन्नालाल धुसिया ने बताया कि जैसे ही तिलकधारी की पत्नी का शव गांव पहुंचा, ग्रामीणों ने कोरोना वायरस के डर से उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। इसके बाद तिलकधारी ने खुद ही अंतिम संस्कार की ठानी और अपनी पत्नी के शव को साइकिल पर रखकर श्मशान घाट ले जाने की कोशिश की मगर साइकिल पर शव को ले जाना संभव नहीं था और असंतुलन की वजह से शव रास्ते में ही गिर गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और जौनपुर के राम घाट पर शव का अंतिम संस्कार कराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static