जंगली हाथी ने गार्ड पर किया हमला, छाती-सिर में आई गंभीर चोटें.....कंधे के साथ कई इंटरनल हड्डियां भी टूटी

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 03:42 PM (IST)

बहराइच(मोहम्मद कासिफ): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बहराइच (Bahraich) के कतर्नियाघाट वन्य जीव विहार में जंगली हाथियों (Wild Elephants) का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन जंगली हाथियों (Wild Elephants) द्वारा रिहायशी इलाके में पहुंचकर ग्रामीणों (Rural) पर हमला किया जाता है। जिससे पूर्व में कई ग्रामीण घायल (Injured) हो चुके हैं और कुछ की मौत (Death) भी हो चुकी है। जंगली हाथी (Wild Elephant) खेतों में पहुंच जाते हैं और ग्रामीणों की फसलें बर्बाद कर दी जाती हैं।

PunjabKesari

हाथी के हमले में गार्ड अजय सिंह गंभीर रूप से हुआ घायल
जानकारी के मुताबिक, कतर्नियाघाट के जंगल के गेरुआ में जब दो गार्ड गश्त पर थे तभी अचानक वहां पर जंगली हाथी पहुंच गए। बाइक सवार गार्ड ने भागने की कोशिश की लेकिन, जंगली हाथी ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में बाइक पर पीछे बैठा गार्ड अजय सिंह गिर गया। जिसके बाद अजय सिंह अपनी जान बचाने के लिए झाड़ियों की तरफ भागा, इस तरह से गार्ड अपनी जान बचा पाया। लेकिन तब तक हाथी द्वारा किए गए हमले में गार्ड अजय सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया।

PunjabKesari

गार्ड के शरीर पर कई गंभीर चोटे, कई इंटरनल हड्डियां भी टूटी
आपको बता दें कि हाथी द्वारा किए गए हमले में गार्ड के सीने में गंभीर चोट आई है। इसके अलावा सिर में चोट आई है, कंधे की हड्डी टूट गई है और साथ ही साथ शरीर में कई इंटरनल हड्डियां भी टूटी हैं। वायरलेस से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने व एनएसएसबी की टीम ने घायल गार्ड को इलाज के लिए सीएससी मोतीपुर में भर्ती कराया। गार्ड की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने गार्ड को इलाज के लिए बहराइच जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां गार्ड की कितनी हड्डियां टूटी है, यह जानने के लिए उसका एक्स-रे कराया जा रहा है। हालांकि घायल गार्ड की हालत चिंताजनक बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static