Shahjahanpur News: ठंड से महिला की हुई मौत तो पति ने भीख मांगकर किया अंतिम संस्कार...अब जागा प्रशासन

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 01:10 PM (IST)

Shahjahanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले से ठंड के कारण हुई मौत का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला की कथित तौर पर ठंड से मौत होने के बाद उसके पति ने भीख मांगकर उसका अंतिम संस्कार किया। वहीं, इस मामले का एक वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें मृतक महिला का पति चंदा मांगते हुए साफ दिखाई दे रहा है। वहीं, व्यक्ति ने मौत की वजह ठंड बताई है हालांकि प्रशासन का इस बारे में कुछ और ही कहना है।

PunjabKesari

बता दें कि मामला थाना बंडा क्षेत्र के ढुकरी बुजुर्ग गांव का है। जहां के निवासी गंगाराम की पत्नी गीता देवी (48) की कथित तौर पर ठंड लगने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक गंगाराम की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि उसके पास घर तो था लेकिन घर में ना तो बर्तन थे और ना ही कोई कपड़ा। जिस कारण इतनी ठंड में भी दोनों पति-पत्नी जमीन पर पुआल बिछाकर सोते थे। इसी कड़ी में गंगाराम की पत्नी की मौत हो गई और उसके पास पत्नी का संस्कार करने तक के पैसे नहीं थे। जिसके बाद गंगाराम ने पत्नी का संस्कार करने के लिए गांव से चंदा इकट्ठा करके पत्नी का अंतिम संस्कार किया।

ये भी पढ़े...बाराबंकी जिले में 3 महिलाओं की हत्या करने वाले साइको किलर का खौफ, Murder के बाद शरीर पर नहीं छोड़ रहा कपड़े

घर तो है लेकिन कपड़ा, बर्तन और बिस्तर नहीं
मृतका के पति गंगाराम ने बताया कि वह बहुत गरीब है। उसके पास न राशन कार्ड है, न ही बर्तन और न ही बिस्तर। कहने को तो वह लोग एक घर में रहते थे लेकिन उनके पास घर में मूल सुविधाएं तक नहीं थी। उन्होंने आगे बताया कि उनको किसी प्रकार की सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है। वहीं, उनकी पत्नी मौत होने पर उसने गांव के लोगों से चंदा मांग कर उसका अंतिम संस्कार किया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...फर्रुखाबाद में भीषण सड़क हादसा: बस व ट्रक की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर, 2 लोगों की मौत

मौत की वजह ठंड नहीं - SDM
इस मामले में जानकारी देते हुए SDM हिमांशु उपाध्याय ने कहा, “हमने नायब तहसीलदार को वहां पर भेजा था तो उन्होंने बताया कि उनकी मौत ठंड की वजह से नहीं बल्कि खाना न खाने की वजह से हुई है। गंगाराम की आपदा प्रबंधन योजना के तहत हर संभव मदद की जाएगी और उनका राशन कार्ड लिए आवेदन करा दिया गया है। उनका आवास और उनके खाने पीने की व्यवस्था भी की जाएगी।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static