शर्मनाक: महिला ने क्लीनिक के गेट पर दिया बच्चे को जन्म, 10 हजार न देने पर डॉ. ने बिना ईलाज किए भगाया

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 06:09 PM (IST)

बांदाः बांदा में धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने मानवता को फिर शर्मसार किया है। यहां प्रसव पीड़ा के दौरान एक महिला को प्राईवेट अस्पताल ले जाया गया। लेकिन महिला ने अस्पताल के गेट पर ही बच्चे काे जन्म दे दिया।
PunjabKesari
परिजनों ने जच्चा-बच्चा काे अस्पताल में भर्ती करने के लिए कहा तो डॉक्टराें ने गेट के बाहर डिलीवरी के लिए 10 हजार रुपये जमा करने की बात कही। रूपए न देने पर डाक्टर ने प्रसूता काे हाथ तक नहीं लगाया ऊपर से उसे सड़क के उस पार भेज दिया। जिसकी वजह से महिला काे काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। पीड़िता घंटों सड़क के किनारे पडी रही। इस दाैरान राहगीराे ने चद्दर की आंड़ में महिला की मदद की। हालांकि बाद में मीडिया के हस्तक्षेप के बाद सरकारी एम्बुलेंस आई और जिला अस्पताल में भर्ती काराया गया।

जानकारी के मुताबिक मामला मनोरमा क्लीनिक के पास का है। यहां महोबा की रहने वाली रूकमणी देवी को प्रसव पीड़ा होने पर बांदा लाया गया। रूकमणी के परिजन जैसे ही मनोरमा हास्पिटल लेकर पहुंचे वैसे ही गेट पर बच्चे का जन्म हो गया। हद तो तब हो गई जब महिला का इलाज करने की बजाए क्लीनिक की डाक्टर ने 10 हजार रुपए की मांग करने लगे। जब परिजन रुपए ना दे सके तो उन्हें सडक के उस पार भगा दिया। लोकलाज के भय के कारण कुछ राहगीरों व पास के होटल के सिक्योरिटी गार्ड ने होटल की आड में चद्दर लगाकर महिला की मदद की।

वहीं इस घटना की खबर मीडिया को लगी तो आलाधिकारियों को इसकी सूचना दी। तब मौके पर पहुंची एम्बुलेंस ने महिला को जिला अस्पताल भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य हैं। फिलहाल इस पूरे प्रकरण में सीएमओ ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static