CM योगी का निर्देश- हर थाने में स्थापित की जाए ''महिला हेल्प डेस्क''

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 03:32 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रफ्तार पर अंकुश लगने के बावजूद सरकार कोई कोताही बरतने को तैयार नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ,कानपुर और वाराणसी में विशेष नजर रखने के निर्देश देते हुये कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी और सतकर्ता अत्यन्त आवश्यक है इसलिये इसमें कोई भी ढिलाई न बरती जाए। सीएम योगी ने निर्देश दिया कि प्रत्येक थाने में एक महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया जाए।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये सीएम ने गुरूवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की जांच की व्यवस्था लगातार सुद्दढ़ की जा रही है। जिसके चलते आज तक प्रदेश में 1.25 करोड़ कोविड-19 टेस्ट किए जा चुके हैं। पिछली 30 सितम्बर तक यह संख्या एक करोड़ थी। इस प्रकार 15 दिन में कोविड-19 टेस्ट की संख्या में 25 लाख की बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना की निगरानी के लिए सर्विलांस सिस्टम को और मजबूत किया जाए। 

मुख्यमंत्री ने ‘प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाए। महिला सुरक्षा के द्दष्टिगत हर थाने में एक महिला हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। राज्य सरकार द्वारा लागू किया जा रहा ‘मिशन शक्ति' अभियान शारदीय नवरात्रि से लेकर बासंतिक नवरात्रि तक निरन्तर चलाया जाएगा। महिला एवं बालिका सुरक्षा के द्दष्टिगत यह राज्य सरकार का एक विशेष अभियान है, जिसमें पुलिस सहित अन्य विभागों का सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है। नवरात्रि के दौरान इसके प्रभावी क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं को आत्मरक्षा के तरीकों के प्रति सजग और जागरूक किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में इस अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करें और इसकी मॉनिटरिंग भी करें और नोडल अधिकारी कार्यों की समीक्षा करें। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि धान किसानों की सुविधा के लिए धान क्रय केन्द्र पूरी सक्रियता से कार्य करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static