पंजाब से 2,500 लोगों को लेकर आजमगढ़ पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, संदिग्ध मिले 2 लोग किए गए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 08:51 PM (IST)

आजमगढ़: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का फेज-3 घोषित है। ऐसे में देश के विभिन्न राज्यों के मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट आन पड़ा है। जिससे वे अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं। इसी बीच पंजाब के जालंधर और लुधियाना से लगभग ढाई हजार लोगों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन रविवार की सुबह आजमगढ़ पहुंची। यहां पहुंचने पर सभी श्रमिकों की जांच की गई। लुधियाना वाली ट्रेन में दो संदिग्ध यात्रियों के मिलने से जिला अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि लुधियाना से शनिवार शाम 4 बजे चली ट्रेन रविवार की सुबह 10 बजे आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में 1254 श्रमिकों समेत 1305 लोग सवार थे। कुछ श्रमिकों के बच्चे भी ट्रेन से आये। सभी की बारी-बारी से जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग के 15 लोगों की टीम के द्वारा सभी की स्क्रीनिंग की गई।

वहीं जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह के नेतृत्व में सभी को विभिन्न बसों से उनके घरों की ओर रवाना किया गया। ट्रेन से आए श्रमिकों ने बताया कि उन्हें ट्रेन में बैठने के पहले स्टेशन पर ही भोजन का पैकेट दिया गया। किसी से यात्री किराया नहीं लिया गया। सभी को पास के रूप में टिकट दिया गया। सुबह लखनऊ पहुंचने पर प्रशासन ने सभी को नाश्ते का पैकेट भी दिया गया। 

 

    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static