बिजली विभाग के सभी स्टोर्स और वर्कशॉप की CCTV से होगी निगरानी: शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 05:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को कहा कि बिजली विभाग के सभी स्टोर्स और वर्कशॉप को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जायेगा और हर सामग्री की डिजीटल टैगिंग की जायेगी। 

शर्मा ने बुधवार को यहां लेसा स्टोर अहिबरनपुर का निरक्षण किया और स्टोर का पांच साल का ऑडिट कराने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि विद्युत विभाग के सभी स्टोर्स और वकर्शॉप्स को सीसीटीवी निगरानी में रखा जाए। हर आने व जाने वाली सामग्री की डिजिटल टैगिंग हो। यह यूपीपीसीएल चैयरमैन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि स्टोर में रखी सामग्री का प्रबंधन सही हो, यह जिम्मेदारी भी यूपीपीसीएल चैयरमैन की होगी। उन्होने उपभोक्ता हित में स्टोर्स एवं वकर्शॉप्स का विशेष ऑडिट कराये जाने के निर्देश दिए। श्री शर्मा ने कहा कि सरकार सस्ती बिजली के लिए संकल्पित है, केवल वही सामग्री क्रय की जाए जो जरूरी है।       

ऊर्जा मंत्री इसके बाद वे लखनऊ के बीकेटी स्थित साढ़ामऊ 33/11 उपकेंद्र का निरीक्षण करने गए। वहां अधिकारियों को तीन माह तक के बकायेदारों का डिस्कनेक्शन नहीं डोर नॉक करने व उपभोक्ताओं की शिकायतों का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। साथ ही कमियों की जांच के लिए अधीक्षण अभियंता की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने के निर्देश भी दिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static