योगी आदित्यनाथ बोले- बुलेट ट्रेन की स्पीड से दौड़ रही है BJP, 300 करेगी पार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 07:43 PM (IST)

महोबा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) अबकी बार 300 पार के लक्ष्य के साथ बुलेट ट्रेन की रफ्तार से दौड़ रही है। उसे रोकने के विपक्षी दलों के सारे प्रयास नाकाम साबित होंगे। बुंदेलखंड के महोबा में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि नाम से समाजवादी, काम से तमन्चावादी और परिवारवादी लोगों को सूबे की तरक्की रास नही आ रही है। वे सैफई की शाम की रंगीनियों को भुला नही पा रहे है। माफिया के काले कारनामो पर रोक लग गई है। यही कारण है कि कमाई के सभी रास्ते बंद हो जाने से चाचा.भतीजा की परेशानी बढ़ गई है और वे भाजपा को फिर सत्ता में न आने देने के संकल्प के साथ जुटे है। लेकिन प्रदेश के बुद्धिमान मतदाताओं द्वारा उन्हें बुरी तरह से नकारा जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में पांच वर्ष के शासनकाल में उत्तर प्रदेश को विकास की बुलंदियों पर पहुचाया गया है। पूर्ववर्ती सरकारों ने बुन्देलखण्ड को बूंद.बूंद पानी के लिए तरसाया लेकिन भाजपा सरकार ने हर घर नल योजना से लोगों को पीने का शुद्ध पानी मुहैया कराया तो अर्जुन सहायक जैसी महत्वपूर्ण परियोजना से क्षेत्र की सूखी बंजर धरती की प्यास बुझाई। आगामी समय मे केन.बेतवा गठजोड़ योजना के मूर्तरूप लेने के बाद बुंदेलखंड की धरती की प्यास पूरी तरह से बुझेगी तो खेतो से सोना उगलेगा। डिफेंस कारीडोर ओर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के माध्यम से इस क्षेत्र के विकास की योजना को प्राथमिकता से अमलीजामा पहनाया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने लगभग 20 मिनट के सम्बोधन में अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। सड़क स्वास्थ्य के क्षेत्र में हासिल उपलब्धियों का ब्यौरा पेश किया तो नोजवानो को रोजी रोजगार की दिशा में सरकार द्वारा किये गए कार्यो की जानकारी दी। महोबा जिले में सरकार द्वारा 46400 किसानों की कर्जमाफी,एक लाख से ऊपर किसानों को सम्मान निधिदिए जाने,5600 दिव्यागों को पेंशन,14200 विधवा पेंशन और 39300 को बृद्धावस्था पेंसन वितरण किये जाने की जानकारी दी। जिले में 14232 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास द्वारा लाभान्वित किये जाने का दावा किया।

उन्होंने कहा कि सत्ता में पुनर्वापसी पर गरीबो को राशन की डबल डोज के साथ होली ओर दीवाली पर मुफ्त गैस सिलेंडर,दो करोड़ छात्रों को स्माटर्फोन व लेपटॉप वितरित करने के संकल्प को प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। सूबे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि के लिए प्रत्येक जिले में मेडिकल कालेज की स्थापना के कार्य को गति प्रदान की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static