मिर्जापुर में योगी आदित्यनाथ बोले- विपक्ष SC/ST के आरक्षण में सेंध लगा कर मुसलमानों को देना चाहता है

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 04:37 PM (IST)

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करते हुए मंगलवार को कहा कि देश शरियत से नहीं बल्कि संविधान से चलेगा। मिर्जापुर के छानवे विधानसभा क्षेत्र में अपना दल प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि विपक्षी दल एससी/एसटी के आरक्षण में सेंध लगा कर मुसलमानो को आरक्षण देना चाहते हैं। बाबा साहब धर्म के आरक्षण के विरोध में थे और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उनके विचारों का समर्थन करता है।        

योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 2012 के विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में इसको शामिल किया था। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश को आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त किया है जबकि उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त किया गया है। सपा के लोग माफिया के मरने के बाद आंसू बहाते हैं। माफियाओं के क़ब्र पर फातिया पढ़ते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को ‘400 पार...' का नारा सुन कर चक्कर आता है। ये यहां तालिबानी शासन चाहते हैं। पाकिस्तान का राग अलापते हैं। पाकिस्तान 23 करोड लोगों को रोटी नही दे पा रहे हैं जबकि भारत मे पिछले दस सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। 

उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में विकास हुआ है। उसी तरह मिर्जापुर का भी विकास हुआ है। आज मिर्जापुर वाराणसी लखनऊ शहर जैसा विकास दिखाई पड़ता है। यह शहर हाई वे रेल वे के साथ वाटर वे रोपवे से जुड़ गया है। यहां विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। मां विंध्यवासिनी कोरिडोर निर्माण से दर्शनार्थियों की संख्या दोगुनी हो गई है। इस नवरात्रि मेले में 35लाख थी।यह संख्या आगामी दिनों में एक करोड़ होगी। इससे लोगों पहले से ज्यादा रोजगार मिलेगा। योगी ने कहा कि मिर्जापुर के कोल बिरादरी के शत प्रतिशत आवास दिए हैं। पानी को लेकर प्रदेश के सबसे संवेदनशील जिले में हर घर जल नल योजना के सभी को पेयजल आपूर्ति हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static