ऊर्जा से भरपूर युवाओं के भरोसे सर्वोत्तम बन रहा है UP: योगी

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 03:47 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश और उत्तर प्रदेश सबसे युवा प्रदेश है। इन युवाओं के बूते हम उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बना रहे हैं। ऊर्जा और प्रतिभा से भरपूर ये युवा जिंदगी के जिस क्षेत्र में जाए उसमें बुलंदी हासिल करें, इसमें प्रोत्साहन और शिक्षण संस्थाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है।

सीएम राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक अखबार द्वारा आयोजित मेधावी छात्र सम्मान में बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा करीब ढाई साल पहले हम सत्ता में आए तो चौतरफा अराजकता और भ्रष्टाचार का माहौल था। लोग मान चुके थे कि यहां के हालात बदलने वाले नहीं है और अलग-अलग क्षेत्रों में इस दौरान जो बदलाव हुआ, जो रिकॉर्ड बने उसका श्रेय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व को है। शिक्षा के क्षेत्र में चमत्कारिक बदलाव हुआ है। विभिन्न बोर्डों की परीक्षाओं और नतीजों में पहले 5 माह लगते थे। अब यह पूरी प्रक्रिया एक महीने में पूरी हो जाती है, वह भी पूरी पारदर्शिता और शुचिता के साथ।

सीएम योगी ने बच्चों को दी ये सलाह 
उन्होंने बच्चों को सलाह दी कि वे प्रतिस्पर्धा से घबराए नहीं, चुनौती को कबूल करें। हर असफलता एक सफलता का संदेश देती है। असफल होने के बाद अपनी कमियों का विश्लेषण करें। नियोजित तरीकों और पूरी लगन से तैयारी करें, निश्चित ही सफलता आपके कदम चूमेगी। अगर सफल हैं तो सफलता को सफलतम बनाने का प्रयास करें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static