योगी ने देश के प्रत्येक नागरिक से ‘फिट इंडिया मूवमेंट'' से जुड़ने की अपील की

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 10:01 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को देश के प्रत्येक नागरिक से अपील की कि वे ‘फिट इंडिया मूवमेंट' से जुड़ें। साथ ही कहा कि सभी विद्यार्थी पठन-पाठन के साथ खेलकूद को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ की आबादी वाले देश का प्रत्येक नागरिक शारीरिक एवं मानसिक रूप से फिट हो व देश निर्माण में अपना योगदान दे सके, इस उद्देश्य के साथ प्रधानमंत्री ने ‘फिट इण्डिया मूवमेन्ट' की शुरुआत की है।       

उन्होंने जनपद बलरामपुर स्थित मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल भवनियापुर, तुलसीपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इन्दिरा गांधी स्टेडियम, नई दिल्ली से ‘फिट इण्डिया मूवमेन्ट' के शुभारम्भ के लाइव प्रसारण का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इस अभियान की शुरुआत करते हुये प्रसन्नता हो रही है। आज हॉकी के जादूगर व प्रसिद्ध खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयन्ती व राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर पूरे देश में इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जा रहा है। हम सबका सौभाग्य है कि मेजर ध्यानचंद का सम्बन्ध उत्तर प्रदेश से रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘देश का प्रत्येक नागरिक चाहे वह जिस भी कार्यक्षेत्र में हो, इस अभियान के साथ जुड़े। साथ ही सभी विद्यार्थी पठन-पाठन के साथ खेलकूद को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें।'' योगी ने इस अवसर पर लोगों को फिटनेस की शपथ दिलाई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static