UP में निवेश को लेकर नई दिल्ली में उद्योगपतियों से मिलेंगे योगी कैबिनेट के मंत्री, GIS -23 के लिए करेंगे आमंत्रित

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 03:37 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : जब से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में BJP की दोबारा सरकार बनी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके लिए पहले उन्होंने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को विदेशों में निवेश लाने व वहां के उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित करने के लिए भेजा और उसमें मिली सफलता के बाद अब CM योगी ने देश के उद्योगपतियों को UP में निवेश करने के लिए आमंत्रित करने के लिए अपने मंत्रियों की एक टीम को दिल्ली भेजा है। जहां योगी सरकार में मंत्री उद्योगपतियों को यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित करेगी।

PunjabKesari

शुक्रवार को होगी बैठक
उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और जीआईएस-23 (GIS-23) में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सीएम योगी की टीम शुक्रवार को दिल्ली में रोड शो करेगी। दिल्ली के दि ओबराय होटल में सुबह से ही मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उद्यमियों के साथ बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) मीटिंग का दौर शुरू हो जाएगा। जो देर रात तक चलेगा। इस दौरान रोड शो में भी बड़ी संख्या में उद्योगपति शामिल होंगे। बीटूजी मीटिंग और रोड शो के दौरान सीएम योगी की टीम दिल्ली उद्यमियों को प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अवसरों के बारे में रूबरू कराएगी।

PunjabKesari

मुंबई और चेन्नई के बाद दिल्ली में रोड शो
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और तमिलनाडु की राजधानी में रोड शो करने के बाद CM योगी कि टीम देश की राजधानी नई दिल्ली में रोड शो करने के साथ हि दिल्ली के उद्यमियों को UP में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगी। इस रोड शो में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, अरविंद कुमार शर्मा, लक्ष्मी नारायण चौधरी, राज्य मंत्री संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल और अरुण कुमार सक्सेना शामिल हैं। जबकि चीफ सेक्रेटरी (Chief Secretary) दुर्गा शंकर मिश्रा की अगुवाई में एग्रीकल्चर प्रोडक्शन कमिश्नर (Agriculture Production Commissioner) मनोज कुमार सिंह, इंफ्रास्क्चर एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कमिश्नर (Infrastructure and Industrial Development Commissioner) अरविंद कुमार, नोएडा अथॉरिटी(Noida Authority) की सीईओ (CEO) रितु माहेश्वरी, यीडा के सीईओ (Yeida CEO) अरुण वीर सिंह, इंवेस्ट यूपी के सीईओ (CEO Invest UP) अभिषेक प्रकाश और सीएम योगी के सलाहकार (Consultant) केवी राजू मौजूद रहेंगे।

PunjabKesari

ये उद्योगपति रहेंगे मौजूद
टीम दिल्ली के मंत्री और अधिकारियों के शेड्यूल के अनुसार शुक्रवार दि ओबराय होटल के अरावली मीटिंग रूम में सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक बीटूजी (B TO G) मीटिंग्स का दौर चलेगा। जिसमें नोएडा पॉवर कॉरर्पोरेशन लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ प्रेम कुमार रंजन, सिप्ला लि. के सौरभ परमार, रेडिसन होटल के साउथ एशिया के सीनियर डायरेक्टर डवलपमेंट के देवाशीष श्रीवास्तव, टाटा ग्रुप के गर्वेमेंट अफेयर के जनरल मैनेजर यतीम आर्य, ग्रुप केआरएस नेटवक्र्स के ग्लोबल सीईओ मनीष कुमार हांडा, एयर लिक्विड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बेनोइत रेनॉड, हिंदुस्तान स्यरिंग्स एंड मेडिकल्स डिवाइस लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव नाथ, पॉली मेडिकेयर लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु बैड, पेपफ्यूल्स के सीईओ टिकेंद्र यादव, मैक्स वेंचर एंड इंडस्ट्रिस लि. के सीईओ एंड मैनेजिंग डायरेक्टर साहिल वचानी, गेल लि. के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके सिंघल, मेडट्रोनिक के वाइस प्रेसिडेंट एंड एमडी इंडिया मदन कृष्णन, अनंदा ग्रुप के सीएमडी राधेश्याम दीक्षित, महान मिल्क फूड्स के चेयरमैन संजीव गोयल और सोम ग्रुप के सीईओ दीपक अरोड़ा दिग्गज उद्योगपति बीटूजी मीटिंग्स में शामिल होंगे। शेड्यूल के अनुसार बीटूजी मीटिंग्स के बाद रोड शो का आयोजन किया जाएगा, जिसमें करीब चार दर्जन से अधिक उद्योगपति शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static