कोरोना से मृत शिक्षकों का गलत आंकडा दे रही है योगी सरकार, साथ चलें तो परिजनों से करवा दें मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 08:11 PM (IST)

प्रयागराजः  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने आज आरोप लगाया कि सरकार शिक्षकों की मौत का गलत आंकड़ा बता रही है। तिवारी ने गुरूवार को जारी अपने एक वीडियो में प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री के बयान कि पंचायत चुनाव में तीन शिक्षकों की मृत्यु पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि उनके साथ चलें तो उनको अनकों परिवारों से मुलाकात करवाएंगे जहां कोरोना से लोगों की मौत हुई है।       

उन्होंने कहा कि हिटलर का प्रधान सेनापति गोएबल्स झूठ बोलने का माहिर था। उसका मानना था एक झूठ बार बार बोलो सच हो जाएगा। तिवारी ने कहा कि क्या मतलब चुनाव ड्यूटी का, पहले प्रशिक्षण, मतदान और फिर मतगणना। अगर प्रशिक्षण में गए और कोरोना से संक्रमित हो गये तो यह दुर्घटना नहीं है कि त्वरित घटित हो जाए। एक- दो और तीन दिन बाद उसका असर देखने को मिलता है। यही स्थिति चुनाव ड्युटी और मतगणना में भी हुई। वरिष्ठ नेता ने कहा कि संविधान भारत के लोक कल्याणकारी सरकार की परिकल्पना करता है। अगर इसमें कोई कमी हो तो लोकहित में नियमों को शिथिल किया जाता है। लेकिन यहां तो सरकार नियमों को शिथिल नहीं करके उल्टा कर रही है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस का वायदा है, शिक्षकों और सरकारी कर्मचारियों के लिए संघर्ष करेंगे। सरकार से उनका हक दिलवाएंगे। नहीं तो नौ-दस महीनों की बात है इस सरकार का जाना तय है। नई सरकार बनते ही जो शिक्षक पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी पर लगाए गये थे और कोरोना संक्रमण से उनकी मौत हो गयी,उनके आश्रितों को मुआवजा और सरकारी नौकरी भी दिलवाएगी। सरकारी कर्मचारियों को भी यह सुविधा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static