UP के 18 बस अड्डों को आधुनिक बनाने की तैयारी में योगी सरकार, PPP मॉडल पर हो रहे हैं विकसित

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 05:43 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बस यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए बस अड्डों को अत्याधुनिक बना रही है। परिवहन विभाग 18 बस अड्डों को पीपीपी माडल पर विकसित करने की कार्ययोजना पर कार्य कर रहा है।       

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। बस अड्डों के निर्माण के लिए ई-टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जायेगी। इस संबंध में बिडर्स के सुझावों के द्दष्टिगत प्रस्ताव तैयार करके शीघ्र ही शासन की अनुमति के लिये भेजा जायेगा। शासन से अनुमति मिलते ही इसके लिए निविदायें आमंत्रित की जायेगी।

पीपीपी माडल पर कौशांबी (गाजियाबाद), कानपुर सेन्ट्रल, वाराणसी कैंट, सिविल लाईन्स (प्रयागराज विभूतिखण्ड गोमतीनगर (लखनऊ), मेरठ, ट्रांसपोटर् नगर (आगरा), ईदग (आगरा), आगरा फोटर् (आगरा), अलीगढ़, मथुरा (ओल्ड), गाजियाबाद, गोरखपुर, चारबाग बस स्टेशन, जीरो रोड डिपो (प्रयागराज), अमौसी (लखनऊ), साहिबाबाद, अयोध्या समेत 18 बस अड्डों का विकास का किया जायेगा। पीपीपी मॉडल पर तैयार होने वाले इन सभी बस अड्डों पर उच्च स्तरीय यात्री सुविधायें होंगी। पीपीपी मॉडल में बनने वाले सभी बस अड्डों को गुणवत्तायुक्त बनाया जायेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static