CM आवास पर योगी ने किया ध्वजारोहण, कहा- प्रगति और खुशहाली की यात्रा पर बढ़ रहा प्रदेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 03:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों से पंच प्रण का पालन करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को अपने सरकारी आवास में ध्वजारोहण किया साथ ही प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश आजादी के अमृत काल के तीसरे चरण में प्रवेश कर चुका है जिसकी प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए पंच प्रण का पालन करना होगा। 

PunjabKesari

मोदी ने हाल के वर्षों में लोगों से विकसित भारत, गुलामी की हर सोच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता व नागरिकों द्वारा अपने कर्तव्य पालन के ‘‘पंच प्रण'' लेने का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर 25 करोड़ आबादी वाला यह प्रदेश प्रगति, सुरक्षा और खुशहाली की यात्रा पर बढ़ चला है और इसका सकारात्मक परिणाम सामने है। देश की स्वाधीनता के लिए बलिदान देने वाले क्रांतिकारियों, वीर सपूतों को नमन करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 77 वर्ष पूर्व आज ही के दिन देश स्वतंत्र हुआ था।

PunjabKesari

आज का यह दिन उन महान सपूतों को स्मरण करने के साथ ही उनके संकल्पों के साथ खुद को जोड़ने का अवसर प्रदान कर रहा है। आदित्यनाथ ने कहा,‘‘ वर्षों की गुलामी से मिली आजादी पीढ़ियों के संघर्ष का परिणाम है।'' अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह वक्त नेताजी सुभाष चंद्र बोस, सरदार वल्लभ भाई पटेल, डॉ.भीमराव आंबेडकर व डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों के सपनों को पूरा करने का है और उनके जीवन से प्रेरणा लेकर हमें देश को निर्धारित लक्ष्यों की ओर बढ़ाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static