प्रबुद्ध सम्मेलन में विपक्ष पर बरसे योगी, कहा- गुंडों के खात्मे का संकल्प ले चुकी है सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 07:14 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में कानून व्यवस्था का राज कायम किया है और अब किसान खेत में, बहने और बेटियां खरीदारी और स्कूल कॉलेज जाने से नहीं डरते हैं। भामाशाह पार्क (विक्टोरिया पार्क) में बुधवार को प्रबुद्ध सम्मेलन एवं रैली को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि जो जिस भाषा में समझेगा, उसे उसी की भाषा में समझाने का उन्होंने प्रण लिया है जिससे प्रदेश में गुंडागर्दी कतई न पनप सके। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होने सरकार बनते ही कह दिया था कि गुंडों का खात्मा करेंगे और सुरक्षा के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे।

हमारा संकल्प है सबका साथ, सबका विकास
उन्होंने कहा कि मेरठ को आईटीएमएस के रूप में विकसित कर रहे हैं जिससे अगर कोई अपराधी एक चौराहे पर अपराध करे तो अगले चौराहे पर पुलिस उसे ढेर कर दे। उन्होंने कहा ‘‘ प्रदेश में डबल इंजन की सरकार जितना विकास कर रही है, उतना पिछले पचास साल में कभी नहीं हुआ। हमारा संकल्प है सबका साथ, सबका विकास लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होने दिया जायेगा। प्रदेश के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी और बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाया जा रहा है।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे ने देश की राजधानी दिल्ली की दूरी कम कर दी है और गंगा एक्सप्रेस वे से प्रदेश की राजधानी की दूरी कम होगी। उन्होंने कहा कि अच्छी सरकार चुनोगे तो अच्छे काम होंगे।

मेरठ क्रांतिकारियों की धरती है: योगी
मेरठ की धरती को नमन करते हुए योगी ने कहा कि बाबा औघड़नाथ और क्रांति की धरती मेरठ ने नई पहचान बनाई है। पांच हजार साल पहले इसी धरती से भारत का इतिहास रचा गया था और क्रांति का इतिहास भी यहीं से रचा गया। उन्होंने कहा कि कौशल और खेल के मामले में भी मेरठ से ही इतिहास रचा जा रहा है। मेरठ में बनाये जाने वाले खेल विश्वविद्यालय से यहां प्रतिभाएं निकलेंगी और इससे मेरठ देश के केंद्र बिंदु में आता जा रहा है। योगी ने कहा कि मेरठ नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होती तो बहुत विकास होती। सरकार पैसा दे सकती है लेकिन काम निगम को ही करना होता है और जब चूक होती है तो बड़ा नुकसान होता है।

पांच वर्ष में 35 मेडिकल कॉलेज सरकार ने बनाये
 उन्होंने कहा कि हमने पांच वर्ष में 35 मेडिकल कॉलेज बनाये हैं और आगे कार्ययोजना बना ली है कि अगले सालों में हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने मेरठ नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, ग्राम्य विकास विकास विभाग समेत सभी विभागों की करीब 517 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें नगर निगम की 85 करोड़ की 80 योजनाओं तथा लोक निर्माण विभाग की 31 करोड़ की छह योजनाओं का लोकार्पण भी शामिल है। नगर निगम की योजनाओं में मोहकमपुर स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में सड़क निर्माण कार्य, डौरली में सड़क निर्माण, शोभापुर में इंटरलॉकिंग टाइल्स कार्य, जागृति विहार में पाकर् का सौंदर्यीकरण भी शामिल है। इसके अलावा शहर में 40 से अधिक जगहों पर सड़क निर्माण कार्य भी नगर निगम की योजना में शामिल किया गया था। साथ ही शहर में कई मॉडल पाकरं के कार्य का भी लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री की भामाशाह पाकर् (विक्टोरिया पाकर्) में प्रबुद्ध सम्मेलन एवं रैली के लिये दो पंडाल बनाए गए थे, जहां 20 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था थी। जुबैरी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static