गोरखपुर दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी, जनता दर्शन में कल फरियादियों की सुनेंगे समस्याएं

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 02:29 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर अपने कर्मभूमि गोरखपुर जाएंगे। कल सुबह यानी मंगलवार को जनता दर्शन में फरियादियों से मिलेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। सुबह 10:30 बजे चरगांवा ब्लॉक के गुलरिहा में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों में गुणात्मक सुधार लाने के लिए शुरू हो रहे ‘रोड टू स्कूल’ प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे। वहीं बड़हलगंज में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा और राहत सामग्री का वितरण कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। दोनों ब्लॉकों में 34225 छात्र होंगे लाभाान्वित। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को दक्ष बनाने के लिए रोड टू स्कूल प्रोजेक्ट तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कुछ राज्यों और कश्मीर में चल रहा है। इसके सफल परिणाम आए हैं।

अब यूपी में इसकी शुरुआत गोरखपुर से हो रही है। औद्योगिक घराने हिंदुजा ग्रुप की इकाई अशोक लीलैंड लिमिटेड ने अपने कार्यान्वयन भागीदारी लर्निंग लिंक फाउंडेशन के साथ मिलकर ‘रोड टू स्कूल’ प्रोजेक्ट में प्रथम चरण में गोरखपुर के चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट विद्यालयों को सम्मिलित किया है। चरगांवा ब्लॉक में रोड टू स्कूल प्रोजेक्ट का फायदा कक्षा एक से आठ तक के 17781 छात्रों को मिलेगा। जबकि दूसरे चरण में भटहट ब्लॉक के सभी 90 प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट विद्यालयों को शामिल किया जाएगा। दूसरे चरण में 16434 छात्र लाभान्वित होंगे।

ये भी पढ़ें:- UP: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का दावा- उपचुनाव में लहराएगा भाजपा का परचम

Ayodhya News: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने रविवार को कहा कि आगामी उपचुनाव में सुरक्षित मिल्कीपुर विधानसभा सीट सहित दसों विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का परचम लहरायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static