मुन्ना बजरंगी की हत्या मामले में योगी ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 01:41 PM (IST)

बागपत/लखनऊः  पूर्वांचल के कुख्यात माफिया सरगना प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की आज सुबह बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारागार के अंदर हुई इस वारदात को गम्भीरता से लेते हुए न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के पुलिस उपमहानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि माफिया डॉन बजरंगी की सुबह ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। शुरुआती जांच में हत्या में कुख्यात अपराधी सुनील राठी का नाम सामने आ रहा है। हालांकि मामले की जांच की जा रही है।  

उन्होंने बताया कि बागपत पुलिस के अनुसार पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के आरोप में आज बागपत की एक अदालत में बजरंगी की पेशी होनी थी। इसके लिए उसे रविवार को झांसी जेल से बागपत लाया गया था। वह तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानन्द राय की हत्या के मामले में भी आरोपी था। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए कहा कि वारदात के बारे में उन्होंने पुलिस महानिदेशक और गृह विभाग के प्रमुख सचिव से बात की है।

इस प्रकरण में प्रथम दृष्टया जेलर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के आदेश दिये गये हैं। साथ ही न्यायिक जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि माफिया बजरंगी अनेक आपराधिक मामलों में लिप्त था, लेकिन जेल के अंदर इस तरह की घटना बेहद गम्भीर है। हम इसकी तह में जाएंगे, जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई करेंगे। 

इधर, गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविन्द कुमार ने लखनऊ में बताया कि बजरंगी की जेल में हत्या के मामले में जेलर उदय प्रताप सिंह, डिप्टी जेलर शिवाजी यादव, हेड वार्डेन अरजिन्दर सिंह और वार्डेन माधव कुमार को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के पूर्वनिर्धारित निर्देशों के अनुसार मामले की न्यायिक जांच की जा रही है।  

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुन्ना बजंरगी की पत्नी ने अपने पति की हत्या कराए जाने की आशंका जताते हुए उसकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। पिछले दिनों लखनऊ में हुई गैंगवार में बजरंगी के साले पुष्पजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। कुख्यात हिस्ट्रीशीटर रहे मुन्ना बजरंगी पर हत्या लूट तथा अपहरण समेत अनेक जघन्य अपराधों के बड़ी संख्या में मुकदमे दर्ज थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static