CM योगी के गृह जनपद के जिला अस्पताल में गरीबों को सस्ते इलाज के बदले मिल रही मायूसी, मरीजों को बाहर से लानी होती है दवाइयां और जांच रिपोर्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 03:44 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद के जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के दावों की कलई खुल गई है। यहां सस्ते इलाज के लिए दूरदराज से आने वाले गरीबों की जेबो पर डाका डाला जा रहा है। गरीबों को सस्ते इलाज के बजाएं बाहर से दवाईंया लानी पड़ती हैं। इतना ही नहीं उन्हें किसी भी जांच के लिए प्राइवेट जांच सेंटरों का मुंह ताकना पड़ रहा है।

बता दें कि गोरखपुर जिला चिकित्सालय में ₹1 की पर्ची पर दूरदराज ग्रामीण क्षेत्रों से आए हुए हर गरीब सस्ते इलाज का भरोसा लेकर आता है। वहीं जब जिला अस्पताल में पहुंचते हैं तो डॉक्टरों द्वारा गरीब मरीजों को सस्ते इलाज के बजाए बाहर की महंगी दवाएं और बाहर से जांच करवाने के लिए लिखते हैं। जो कि हजारों के होते हैं अब आप ही सोचिए गरीब मजदूरी करने वाला जोकि जिला अस्पताल में पैसे के अभाव में सस्ते में अच्छे इलाज को सोचकर जिला अस्पताल आता है। वहीं उसको अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है और मायूस होकर वापस लौट जाता है या फिर पैसे का बंदोबस्त कर अपना इलाज कराता है।

मरीजों ने बताया कि हम लोग यही सोच कर आए थे कि यहां पर सरकार द्वारा सभी व्यवस्थाएं दवा और फ्री जांच यहां उपलब्ध है पर ऐसा कुछ नहीं मिला, मिली तो बस मायूसी। वहीं जब इस बारे में जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर जे एस पी सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आप के माध्यम से हमें यह जानकारी हुई है जिसकी हम जांच करवाएंगे और ऐसा पाया गया तो डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। पर हर बार सारे मामलों में ऐसे ही बोल कर अधिकारी चिकनी चुपड़ी बोलकर अपना बीच-बचाव करते हुए निकल जाते हैं और कार्यवाही के नाम पर मिलता है झुनझुना।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static