योगी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- जिन्हें गणतंत्र दिवस का मतलब नहीं पता, वही ट्रैक्टर रैली में शामिल

1/26/2021 2:52:33 PM

जौनपुर: योगी सरकार के राज्यमंत्री गिरिश चंद यादव का बड़ा बयान सामने आया है। राज्यमंत्री ने किसानों की ट्रैक्टर रैली पर खुलकर बोलते हुए कहा कि जिनको गणतंत्र दिवस का मतलब नहीं पता, वही लोग ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। आज गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के शहीदों को याद करने का दिन है। आज रैली का आयोजन करना ग़लत है। ऐसे लोगों को जनता खूब समझती है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी से लगे सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे भारी संख्या में किसान पुलिस के अवरोधकों को तोड़कर दिल्ली में दाखिल हो गए। किसान आंदोलन के नाम पर आराजकता फैला रहे हैं। देखते ही देखते आंदोलित किसान दिल्ली लाल किला को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी लाल किले पर तलवारें लहरा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक निगरानी रखने के लिए करीब छह हजार सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। संदिग्ध लोगों की पहचान करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा चेहरे से पहचान करने वाली प्रणाली भी प्रमुख स्थानों पर लगाई गई है। इसके वावजूद आखिरकार शांति मार्च का वादा अराजकता में क्यों बदला, ये अपने आप में एक सवाल खड़ा कर रहा हैं। प्रदर्शन कर रहे संगठनों ने एक फरवरी को संसद तक पैदल मार्च करने की भी घोषणा की है। एक फरवरी को संसद में वार्षिक बजट पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने वार्षिक गणतंत्र दिवस परेड के बाद किसानों को ट्रैक्टर परेड निकालने की रविवार को अनुमति दे दी थी। प्रदर्शनकारियों को कहा गया था कि वे राजपथ के जश्न को बाधित नहीं कर सकते, इस पर किसानों ने इस बात पर जोर दिया था कि उनकी परेड ‘‘शांतिपूर्ण'' होगी।
 


Umakant yadav

Related News