कन्नौज में सांप्रदायिक तनाव के बाद एक्शन में योगी सरकार, DM-SP हटाए गए

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 06:47 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शनिवार को अराजक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक तनाव फैलाने की घटना के बाद कन्नौज के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से शनिवार को रात में जारी की गयी तबादला सूची में कन्नौज के नये जिलाधिकारी के रूप में शुभ्रांत कुमार शुक्ला का नाम भी शामिल है। कन्नौज के मौजूदा जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा की जगह स्थानांतरित किये गये शुक्ला अभी तक चित्रकूट के जिलाधिकारी थे।       

गौरतलब है कि कन्नौज के तालग्राम कस्बे में शनिवार को एक मंदिर में कुछ अराजकतत्वों ने प्रतिबंधित अवशेष फेंक दिया, जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रतिबंधित अवशेष हटवा दिए। जिसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने एकत्र होकर अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर जाम लगा दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ भी की एवं पड़ोस में रखी दुकान में आग लगा दी।       

तबादलों के क्रम में सरकार ने कन्नौज के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव की जगह लखनऊ में तैनात पुलिस अधीक्षक (विजिलेंस) कुंअर अनुपम सिंह को स्थानांतरित किया है। श्रीवास्तव को अभी नयी तैनाती नहीं मिली है। उन्हें प्रतीक्षासूची में रखा गया है। स्थानांतरित किये गये अधिकारियों की सूची में चार आईएएस और नौ आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। इनमें बरेली के निगम आयुक्त अभिषेक आनंद को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। उप्र लोकससेवा आयोग के सचिव प्रयागराज जगदीश को आबकारी विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।       

सहकारिता विभाग में अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) खेमपाल सिंह को लोक सेवा आयोग का सचिव बनाया गया है। आबकारी विभाग में विशेष सचिव निधि गुप्ता वत्स को बरेली का निगमम आयुक्त पद पर तैनात किया गया है। स्थानांतरित किये गये आईपीएस अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉजिस्टिक) बीके मौर्य को इसी विभाग का महानिदेशक बनाया गया है। मौर्य का स्थान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (यातायात एंव सड़क सुरक्षा) अनुपम कुलश्रेष्ठ लेंगे।       

महानिरीक्षक तकनीक सेवा मोहित अग्रवाल को इसी विभाग में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक तैनात किया गया है। महानिरीक्षक पीएसी (पूर्वी क्षेत्र) बीआर मीणा को रूल्स एंड मैन्युअल विभाग में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। सीतापुर के एसपी पीटीएस शफीक अहमद को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। जालौन के एसपी पीटीएस राधेमोहन भारद्वाज को पीएसी की सीतापुर स्थित 28वीं बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है। वह हिमांशु कुमार का स्थान लेंगे, जिन्हें मुरादाबाद स्थित पीएसी की 23वीं बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है। इसके अलावा पीएसी की 23वीं बटालियन की कमांडेंट शालिनी को पीएसी की गाजियाबाद स्थित 41वीं बटालियन का कमांडेंट बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static